क्रिकेट : अंडर-19 विश्व विजेताओं पर पैसों की बारिश

क्रिकेट : अंडर-19 विश्व विजेताओं पर पैसों की बारिश

जय शाह और सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए दी जानकारी

भारत के अंडर 19 टीम ने शनिवार को खेले गये फाइनल में इंग्लैंड को हराकर पांचवी बार विश्व कप जीत लिया। टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने नकद पुरस्कार की घोषणा की है। बीसीसीआई ने विजेता टीम के सदस्यों को 40 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 25 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है। इस बात की पुष्टि बोर्ड सचिव जय शाह ने की है।
जय शाह में फाइनल में भारत की चार विकेट से जीत के तुरंत बाद ट्वीट किया करते हुए लिखा कि भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए प्रत्येक खिलाडी को 40-40 लाख नकद पुरस्कार और सहायककर्मियों को 25 लाख रुपये नकद पुरस्कार दिए जायेंगे।" आप सभी ने हमें गौरवान्वित किया है।
इसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी ट्वीट किया, 'अंडर-19 टीम, सपोर्ट स्टाफ और चयनकर्ताओं को इतनी शानदार तरीके से वर्ल्ड कप जीतने के लिए बधाई। हमारी ओर से 40 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा प्रशंसा का एक छोटा सा प्रतीक है।
मैच की बात करें तो फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 44.5 ओवर में 189 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए जेम्स रुए 95 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे। जेम्स सेल्स भी 34 रन बनाकर नाबाद रहे। सेल्स और रुए ने आठवें विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की, जिससे इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली। भारत की ओर से राज अंगद बावा ने तेजी से पांच विकेट लिए। रवि कुमार ने चार और कौशल तांबे ने एक विकेट लिया।
जवाब में भारत ने 47.4 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 195 रन से मैच जीत लिया। निशांत सिंधु (नाबाद 50) और उपकप्तान शेख राशिद (नाबाद 50) ने अर्धशतक लगाया। वहीं राज बावा ने 35 और हरनूर सिंह ने 21 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से जोशुआ बॉयडेन, थॉमस स्पिनवॉल और जेम्स सेल्स ने दो-दो विकेट लिए।
Tags: