क्रिकेट : पहले एकदिवसीय मैच में भारत को मिली बड़ी जीत, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

क्रिकेट : पहले एकदिवसीय मैच में भारत को मिली बड़ी जीत, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

भारतीय टीम ने अपने 1000वें वनडे मैच को दमदार अंदाज में जीता, मिली साल की पहली जीत

आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।  भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इस सीरीज में पहली बार रोहित शर्मा नियमित कप्तान के रूप में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। 
आपको बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए वेस्टइंडीज टीम को 43.5 ओवर में 177 रन पर आलआउट कर दिया। मेहमान टीम की ओर से जेसन होल्डर ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। भारत की तरफ से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 9.5 ओवर में 49 रन देकर 4 विकेट, ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने 9 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी 2 विकेट मिला। जवाब में भारत ने बड़ी आसानी से इस लक्ष्य को 28 ओवर में 4 विकेट खोते हुए हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने 60 और ईशान किशन ने 28 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव 34 और अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे दीपक हुड्डा 26 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट कोहली फिर फ्लॉप रहे और 8 रन ही बना सके।
आपको बता दें कि यह साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की पहली जीत है। इससे पहले भारत को साउथ अफ्रीका में इस साल दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। इस सीरीज में विराट कोहली पहली बार रोहित की कप्तानी में खेल आ रहे हैं। वेस्टइंडीज टीम की कमान कायरन पोलार्ड संभाल रहे हैं।
Tags: