क्रिकेट : इंग्लैंड के खिलाफ आखरी ओवर में आया ‘होल्डर का तूफ़ान’, चार गेंदों में चार बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, मैच और सीरीज वेस्टइंडीज के नाम

क्रिकेट : इंग्लैंड के खिलाफ आखरी ओवर में आया ‘होल्डर का तूफ़ान’, चार गेंदों में चार बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, मैच और सीरीज वेस्टइंडीज के नाम

इस फॉर्मेट में डबल हैट्रिक (लगातार 4 गेंद पर 4 विकेट) लेने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी बने

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच सोमवार को केंसिंग्टन ओवल में खेले गए पांचवें और अंतिम टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 17 रन से हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। इस मैच के हीरो रहे वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर, जिन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान, आयरलैंड के कर्टिस कैंपर और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के साथ टी20 स्तर पर फोर-इन-फोर की उपलब्धि हासिल करने वालों की लिस्ट में शामिल होते हुए शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.  पारी के आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए होल्डर ने 4 गेंद में 4 विकेट चटकाए। होल्डर ने क्रिस जॉर्डन (19.2), सैम बिलिंग्स (19.3), आदिल रशीद (19.4) और साकिब महमूद (19.5) को अपनाशिकार बनाया।
आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज कप्तान कीरोन पोलार्ड और रोवमैन पॉवेल की क्रमश: 41 और 35 रनों की नाबाद पारी की बदौलत 179/4 रन बनाने में सफल रही। इसके बाद लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही।
(Photo Credit : twitter.com)
पहले ही ओवर में जेसन रॉय (9) आउट हो गए, और फिर टॉम बैंटन (16), मोइन अली (14) और लियाम लिविंगस्टोन (6) के सस्ते में चलते बने। मैच में जेम्स विंस ने 55 रन और सैम बिलिंग्स के लिए 41 रनों की पारी खेली लेकिन मैच के अंतिम ओवर में जहाँ टीम को 20 रनों की आवश्यकता थी वहीं गेंदबाज होल्डर ने ओवर के दूसरी, तीसरी,चौथी और पांचवी गेंद पर विकेट निकाल कर वेस्टइंडीज की जीत सुनिश्चित कर दी।  मैन ऑफ द मैच रहे  होल्डर ने 2.5 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट अपने खाते में डाले।