शोएब अख्तर ने कही बड़ी बात, 'ऐसा होता तो सचिन के होते लाख रन'

शोएब अख्तर ने कही बड़ी बात, 'ऐसा होता तो सचिन के होते लाख रन'

वर्तमान समय में खेल के नियमों के बारे में बात करते हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस ने माना इस समय बल्लेबाजों को अधिक तवज्जो दिया जा रहा

अपने समय में आग उगलती गेंदों से बल्लेबाजों की परीक्षा लेने वाले और आजकल अपने बेबाक राय के कारण चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर एक बार फिर चर्चा में है। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने इंटरनेशनल क्रिकेट के मौजूदा नियमों को लेकर एक बार सवाल खड़े किए हैं। वर्तमान के नियमों से सिर्फ बल्लेबाजों को फायदा पहुंच रहा ऐसा मानते हुए नए नियमों को लेकर शोएब ने कहा है कि अगर सचिन तेंदुलकर आज के दौर में क्रिकेट खेल रहे होते तो उनके 1 लाख से ज्यादा रन होते।
आपको बता दें कि दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “आप अब वनडे क्रिकेट में दो नई गेंदों के साथ खेलते हैं। अब तीन रिव्यू का भी नियम रख दिया है। इस वक्त बल्लेबाजों को अधिक तवज्जो दिया जा रहा है। अगर यही नियम सचिन तेंदुलकर के समय में होते तो वह एक लाख रन से ज्यादा कर चुके होते।”
बता दें कि उन्होंने सचिन के बारे में कहा कि उन्होंने अपने समय के कुछ सबसे खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया, जिनमें वकार यूनिस, वसीम अकरम, शेन वार्न, मैकग्राथ, ब्रेट ली और मैं शामिल थे। उन्होंने अगली पीढ़ी के गेंदबाजों के खिलाफ भी बल्लेबाजी की। मैं उन्हें बहुत अच्छा बल्लेबाज मानता हूं। सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक दर्ज है। वनडे में उन्होंने 18 हजार और टेस्ट क्रिकेट में 15 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।
इसके अलावा शोएब अख्तर ने क्रिकेट में बाउंसरों की संख्या भी बढ़ाने की मांग की है। गेंदबाजों को अधिक बाउंसर फेंकने की अनुमति दी जानी चाहिए। जब ​​टी 20 प्रारूप नहीं था, तो टीमें साल में 15 से 20 टेस्ट मैच खेलती थीं और अब टेस्ट मैचों की संख्या कम हो गई है। शोएब अख्‍तर ने अपने कैरियर में 444 इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं। क्रिकेट जगत में अख्तर और सचिन की प्रतिद्वंदिता बहुत लोकप्रिय थी। अख्‍तर ने तेंदुलकर को वनडे में पांच जबकि टेस्‍ट में केवल तीन बार आउट किया है।