भारत-पाकिस्तान क्रिकेट : जानिए क्यों ये पाकिस्तानी गेंदबाज इस भारतीय खिलाड़ी को पीटने होटल के कमरे तक पहुँच गया था

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट : जानिए क्यों ये पाकिस्तानी गेंदबाज इस भारतीय खिलाड़ी को पीटने होटल के कमरे तक पहुँच गया था

एक ऐसा विवाद हुआ जिसकी वजह से शोएब अख्तर भज्जी से लड़ने के लिए उनके होटल के कमरे तक पहुंच गए

क्रिकेट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की दुश्मनी बहुत बड़ी मानी जाती है। वहीं ऐसी ही एक प्रतिद्वंदता एशिया के दो महारथियों के बीच सदा देखने को मिलती है। वो दो देश है भारत और पाकिस्तान। इतिहास और भौगोलिक स्तर पर एक विशाल प्रतिद्वंदता रखने वाले ये देश जब भी क्रिकेट के मैदान पर आमने सामने होते है तो नजारा ही कुछ और होता है। ऐसी ही लड़ाई दोनों देश के खिलाडियों के बीच भी देखी जाती है। भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच भी क्रिकेट के मैदान पर कई बार भिड़ंत देखने को मिली थी, लेकिन इन दोनों के बीच एक विवाद ऐसा भी हुआ था  जिसकी वजह से शोएब अख्तर भज्जी से लड़ने के लिए उनके होटल के कमरे तक पहुंच गए। इस बात का खुलासा खुद शोएब अख्तर ने 'हैलो एप' के साथ बातचीत में किया।
आपको बता दें कि ये मामला एशिया कप 2010 में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान का था, जब हरभजन और शोएब अख्तर आपस में भिड़ गए थे। इस बारे में बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, 'मैं हरभजन सिंह के साथ लड़ने के लिए होटल के उनके कमरे तक पहुंच गया था। वह हमारे साथ खाता है, लाहौर में हमारे साथ घूमता है, वह एक पंजाबी भाई है और फिर भी वह हमारे साथ दुर्व्यवहार करेगा? मुझे लगा कि मैं जाऊंगा और उसके साथ होटल के कमरे में लडूंगा।' हालांकि'हरभजन सिंह जानते थे कि ऐसा होने वाला है और वो वहां मौजूद ही नहीं रहे और इसी कारण शोएब उन्हें ढूंढ नहीं पाए। अगले दिन सबन शांत हो गया और फिर अख्तर ने हरभजन से माफी भी मांगी।' 
पूरी घटना की बात करें तो 2010 एशिया कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आखिरी 7 गेंद में जीत के लिए 7 रन बनाने थे। ऐेसे में शोएब अख्तफर ने हरभजन सिंह को परेशान करने वाली गेंद डालने के बाद जैसे ही उन्हेंे उकसाया। इन दोनों के बीच मैदान पर जमकर बहस शुरु हो गई। इसके बाद हरभजन सिंह ने मोहम्द्ं   आमिर की गेंद पर छक्का  जड़कर भारत को जीत दिला दी। जीत दिलाने के बाद हरभजन सिंह ने शोएब अख्त र को भी अपना आक्रामक रूप दिखाया। शोएब अख्तर ने कहा कि वह हरभजन से नाराज थे और उनसे झगड़ा करने के लिए होटल रूम तक गए थे।
Tags: