कस्टम विभाग द्वारा जप्त की गई हार्दिक पंड्या की करोड़ों की घड़ी, जानें क्रिकेटर ने क्या दी सफाई

कस्टम विभाग द्वारा जप्त की गई हार्दिक पंड्या की करोड़ों की घड़ी, जानें क्रिकेटर ने क्या दी सफाई

मुंबई कस्टम विभाग द्वारा जप्त की गई हार्दिक की महंगी घड़ियाँ, ट्वीट कर के हार्दिक ने दी कीमत के बारे में सफाई

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या एक बार फिर सुर्खियों का केंद्र बने है। हालांकि इस बार उनके सुर्खियों में आने का कारण उनका फॉर्म या उनका कोई नया स्टाइल नहीं, बल्कि दो घड़ी है। जी हाँ, दुबई से वापिस आने वाली भारतीय टीम के सदस्य हार्दिक पंड्या की दो महंगी घड़ियों को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग द्वारा जप्त कर लिया गया था। दुबई टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अभियान खत्म होने के बाद हार्दिक टीम के साथ वापिस आ रहे थे, तब कस्टम विभाग द्वारा उनकी महंगी घड़ियों के चलते उन्हे रोका गया था। 
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हार्दिक की दोनों घड़ियों की कीमत 5 करोड़ रुपए है और हार्दिक के पास उसके इन्वोइस नहीं थे और ना ही उन्होंने घड़ियों के बारे में जानकारी दी है। हालांकि बाद में हार्दिक पंड्या ने ट्वीट करते हुये इस बारे में सफाई देते हुये कहा की वह एयरपोर्ट के कस्टम काउंटर पर दुबई से खरीदे हुये सामान की ड्यूटी भरने गए थे और उन्होंने खुद ही अपने सारे सामान की जानकारी एयरपोर्ट पर मौजूद कर्मचारियों को दी थी। उनके द्वारा खरीदे गए सामान पर जितनी भी कस्टम ड्यूटी होती है वह भरने को तैयार है
हार्दिक ने ट्वीट में कहा कि वह देश के कानून का पालन करने वाले नागरिक है और सरकार की सभी एजंसियों के प्रति उन्हें काफी सम्मान है। मुंबई कस्टम्स डिपार्टमेंट ने भी उन्हें पूरी तरह से सहयोग किया है और फिलहाल वह सही ड्यूटी का मूल्यांकन कर रहे है। सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा बताया जा रहा है की इन दोनों घड़ियों की कीमत 5 करोड़ रुपए की है। पर यह गलत है, घड़ी की कीमत 1.5 करोड़ रुपए है और उनके पास उससे जुड़े सभी बिल और डोक्यूमेंट्स है, जो की जरूरत पड़ने पर वह देने के लिए तैयार है।
Tags: