जानें किस तरह भारत के लिए निर्णायक साबित हो सकते है 'मेंटर धोनी'

जानें किस तरह भारत के लिए निर्णायक साबित हो सकते है 'मेंटर धोनी'

कप्तान, उपकप्तान और हेड कोच ने दी अपनी सहमति, शुरुआत में धोनी खुद थे अंजान

भारत के लिए वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाले महेंद्रसिंह धोनी एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ दिखाई देंगे। हालांकि इस बार उनका रोल कुछ अलग ही होगा। टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर भारत को सफलता के शिखर पर पहुंचाने वाले धोनी अब टीम के साथ मेंटर के तौर पर दिखाई देंगे। बुधवार को जारी हुई टीम इंडिया में धोनी को मेंटर की महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी दी गई थी। इस बारे में बात करते हुये जय शाह ने बताया कि आखिर कार किस तरह धोनी टीम इंडिया के मेंटर बनने को तैयार हुये थे।
जय शाह ने बताया कि इस बारे में जब उन्होंने इस बारे में कोहली और कोच रवि शास्त्री से बातचीत शुरू की थी, तब तक तो धोनी इस बारे में अंजान ही थे। जब उन्हें इस बारे में पूछा गया तो वह भी इस पर सहमत हो गए थे। जय शाह ने कहा की जब इस बारे में उन्होंने धोनी के साथ चर्चा की तो वह टी-20 टीम के मेंटर बनने के लिए सहमत हुआ था। इस बारे में कप्तान, उपकप्तान और कोच भी सहमत थे। ऐसे में यह निर्णय लेना काफी आसान था। अब आईपीएल के दूसरे चरण के बाद टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। टीम के मेंटर बनने से टीम को भी काफी फायदा होगा। 
धोनी के अनुभव के कारण टीम को काफी फायदा हो सकता है। इसके अलावा टीम का बैटिंग ऑर्डर पसंद करने में भी वह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। खास तौर पर चौथे नंबर पर किस बल्लेबाज को बैटिंग के लिए भेजना उसका निर्णय लेने में उनकी भूमिका निर्णायक साबित हो सकती है। धोनी हर खिलाड़ी और उनकी खासियतों को काफी अच्छी तरह से समजते है। ऐसे में विपक्षी टीम की कमजोरियों को देखकर सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन को पसंद करने में वह काफी सहायक साबित हो सकते है।
Tags: