अमेरिका बनाने जा रही है अपनी नई क्रिकेट टीम, भारतीय खिलाड़ियों की दिख रही है भरमार

अमेरिका बनाने जा रही है अपनी नई क्रिकेट टीम, भारतीय खिलाड़ियों की दिख रही है भरमार

दुनिया भर में क्रिकेट का खेल हर अधिकतर लोगों को पसंद है। हर कोई अपनी देश की क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना चाहता है। उसमें भी जब से आईपीएल शुरू हुआ है, तब से तो और भी कई लोग इसमें दिलचस्पी दिखा रहे है। कुछ ही समय पहले आईसीसी द्वारा साल 2028 के ओलंपिक में क्रिकेट को स्थान मिले, इस बारे में सभी प्रयास शुरू कर दिये है। ऐसे में अमेरिका द्वारा ओलंपिक में अपना वर्चस्व टिकाने के लिए अब प्रयास शुरू कर दिये गए है। 
कुछ ही दिन पहले भारतीय टीम के अंडर-19 के भूतपूर्व कप्तान ने भारतीय टीम की तरफ से अपनी निवृति की घोषणा की थी, इसके बाद उन्होंने अमेरिका की लीग में खेलने का निर्णय लिया था। इसके कुछ ही समय बाद दिल्ली के ऑलराउंडर खिलाफी मिलिंद ने भी अमेरिकन टीम में खेलने का निर्णय लिया था। इसे देखते हुये यही लगता है कि ओलंपिक के पहले अपनी टीम बनाने की तैयारी कर रही है। उल्लेखनीय है क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी है जो मौका ना मिलने के कारण अपना टैलंट नहीं बता पाते। 
ऐसे में अमेरिकन टीम में विभिन्न देशों के खिलाड़ी खेलने जा रही है। इनमें से कई खिलाड़ी इन्टरनेशनल स्तर पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर चुके है। यदि यह सभी खिलाड़ी एक साथ खेलते है तो किसी भी टीम के लिए अमेरिका की टीम को हराने के लिए सभी को लोहे के चने चबाने पड़ेंगे। बात करे अमेरिका के लिए खेलने वाली संभवित प्लेइंग इलेवन की तो ओपनिंग में आरसीबी की और से खेलने वाले सनी सौहेल और उन्मुक्त चंद शामिल हो सकते है। इसके अलावा मिडल ओर्डर में पाकिस्तानी खिलाड़ी सामी असलं खेल सकते है। 
टीम में विकेटकीपर बैट्समेन के तौर पर समित पटेल खले सकते है, जो की अमेरिका शिफट भी हो गए है। इसके अलावा ऑलराउंडर के स्थान पर श्रीलंका के शेषन जयसूर्या तथा ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले इयान होलेंड भी है। इसके बाद दिल्ली के ऑलराउंडर मिलिंद कुमार ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। मिलिंद अब यूएस में एक माइनर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे। मिलिंद कुमार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का भी हिस्सा रह चुके हैं।
Tags: