लॉर्ड्स में शतक जड़ने को राहुल ने बताया बहुत खास

लॉर्ड्स में शतक जड़ने को राहुल ने बताया बहुत खास

पहले इनिंग में राहुल और रोहित के बीच हुई थी 126 रनों की साजेदारी, शतक बनाने से चुके रोहित

लंदन, 14 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में खेली 129 रन की अपनी पारी को विशेष बताया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को एक वीडिया पोस्ट किया जिसमें राहुल अपने ओपनिंग जोड़ीदार रोहित शर्मा के साथ चर्चा कर रहे हैं।
राहुल ने कहा, "यह काफी विशेष था, इसलिए नहीं कि मैंने लॉर्ड्स में शतक जड़ा बल्कि इससे मजा और उत्साह आया। मैं कुछ वर्षो से टेस्ट क्रिकेट से दूर था। मैं टेस्ट क्रिकेटर बनने की चाहत के साथ बड़ा हुआ। मेरे पिता टेस्ट क्रिकेट को पसंद करते थे। मेरे कोच भी मुझे टेस्ट क्रिकेटर बनते देखना चाहते थे। मैं हमेशा टेस्ट में अच्छा करना चाहता था।" उन्होंने कहा, "टेस्ट क्रिकेट से बाहर रहना मेरे लिए निराशाजनक था। इससे दुख हुआ लेकिन मैं इसके लिए किसी और को नहीं अपने आप को दोष देता हूं क्योंकि मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका था। मैं बस अवसर का इंतजार कर रहा था। यह मेरे लिए काफी मायने रखता है। मैंने लॉर्ड्स में अपनी बल्लेबाजी का आनंद लिया और यहां शतक बनाने विशेष रहा।"
राहुल ने कहा, "टीम से बाहर रहने से पहले मैं दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया सहित विभिन्न वातावरणों में खेला। हालांकि, मैंने पहली बार वहां का दौरा किया था, फिर भी मैंने महसूस किया कि मेरा दिमाग बहुत अस्त-व्यस्त था।" राहुल और रोहित ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन 126 रनों की साझेदारी की थी। रोहित ने 83 रन बनाए थे लेकिन वह शतक बनाने से चूक गए थे।