भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज : फिर गहराया कोरोना का संकट, टीम इंडिया का एक खिलाडी कोरोना संक्रमित

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज : फिर गहराया कोरोना का संकट, टीम इंडिया का एक खिलाडी कोरोना संक्रमित

ब्रेक के दौरान अलग-अलग शहरों में घूम रहे टीम इंडिया के खिलाड़, टेस्ट सीरीज पर मंडराया खतरा

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेले गये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से ही टीम इंडिया इंग्लैंड में अपने क्रिकेट दौरे के लिए है और जल्द ही भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे जानकार हर क्रिकेट प्रेमी को निराशा हो सकती है। इंग्लैंड में कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ रहे है और इसका असर टीम इंडिया पर भी पड़ गया है। जानकरी के अनुसार इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया पर कोरोना का संकट मंडरा रहा है और फिलहाल टीम का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद सभी खिलाड़ी को आइसोलेट कर दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि टीम में संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या बढ़ सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद से टीम इंडिया के खिलाड़ी ब्रेक पर होने से इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के अलग-अलग शहरों में घूम रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि इसी दौरान खिलाड़ी के वायरस के चपेट में आ गए।
जानकारी के मुताबिक, हाल ही में भारतीय खिलाड़ी का कोरोना टेस्ट किया गया और उनमे से एक खिलाड़ी संक्रमित पाया गया। फिलहाल टीम इंडिया के इस सदस्य के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। दरअसल गले में दर्द की शिकायत के बाद इस खिलाड़ी का कोरोना टेस्ट कराया गया था और इस टेस्ट में वो संक्रमित पाया गया है। अभी तो ये खिलाड़ी अपने रिश्तेदार के यहां क्वांरटीन है। वहीं इस खिलाड़ी के संपर्क में आए दूसरे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को भी तीन दिन के लिए आइसोलेशन में भेजा गया था। 
आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट की सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होना है। उसके पहले टीम इंडिया को डरहम में 20 जुलाई से काउंटी चैम्पियनशिप इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है।  कोरोना संक्रमण और टीम इंडिया के ब्रेक को देखते हुए खिलाड़ियों का लगातार कोरोना टेस्ट किया जा रहा हैं। इसी क्रम में डरहम में लगने वाले कैंप के पहले और दौरान भी खिलाड़ियों की जांच होगी। इससे पहले, इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों समेत सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को आनन-फानन में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए 9 नए खिलाडियों समेत कुल 18 सदस्यीय नई टीम का ऐलान करना पड़ा था।

Related Posts