आलोचना के बाद पेन ने टीम इंडिया पर दिए बयान पर स्पष्टीकरण दिया

आलोचना के बाद पेन ने टीम इंडिया पर दिए बयान पर स्पष्टीकरण दिया

पेन ने कहा है कि उन्होंने टीम की हार को लेकर कोई बहाना नहीं दिया

सिडनी, 14 मई (आईएएनएस)| ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन के गाबा में हार को लेकर टीम इंडिया पर दिए बयान के बाद इसको लेकर हो रही आलोचना के चलते इस मामले पर स्पष्टीकरण दिया है। ऑस्ट्रेलिया को पेन की कप्तानी में भारत के हाथों इस साल के शुरूआत में 1-2 से टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।
पेन ने कहा है कि उन्होंने टीम की हार को लेकर कोई बहाना नहीं दिया था। पेन ने कहा, "मेरे से कई चीजें पूछी गई थीं जिसमें से एक भारत के खिलाफ खेलने पर क्या चुनौती आती है, यह एक सवाल था। मैंने कहा कि भारत की ओर से खलल डालना एक चुनौती थी।"
उन्होंने कहा, "मैच से पहले कई बात हो रही थी कि टीम ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती। मैच के दौरान भी भारतीय टीम बार-बार ग्लब्स बदल रही थी और फीजियो को बुला रही थी। मैंने कहा कि इन सब चीजों से खलल पड़ रहा था।"
कप्तान ने कहा कि उन्होंने यह भी कहा था कि भारत ने हमें पछाड़ दिया लेकिन इसे रिपोर्ट नहीं किया गया। पेन ने कहा, "मैंने यह भी कहा था कि भारत ने हमें पराजित किया और वह सीरीज जीत के हकदार थे लेकिन इस बात को छोड़ दिया गया। भारतीय प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर मेरी आलोचना की। उनके अनुसार मैं हार को लेकर बहाना बना रहा हूं।"
पेन ने बुधवार को कहा था भारत ने 2020-21 टेस्ट सीरीज के दौरान गाबा में हुए टेस्ट मैच में खलल डाला था। उल्लेखनीय है कि सिडनी में तीसरे टेस्ट के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि भारतीय टीम सख्त क्वारंटीन नियमों के चलते चौथा टेस्ट खेलने के लिए गाबा नहीं जाना चाहती है। लेकिन टीम वहां गई और उसने चौथा टेस्ट जीत सीरीज को 2-1 से जीता था।

(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है)
Tags: Australia