क्रिकेट प्रेमियों को मिलने वाला है खास तोहफा, जल्द ही आयोजित होगा आईपीएल जैसा टूर्नामेंट

क्रिकेट प्रेमियों को मिलने वाला है खास तोहफा, जल्द ही आयोजित होगा आईपीएल जैसा टूर्नामेंट

बीसीसीआई ने दी सौराष्ट्र प्रीमियर लीग को मंजूरी, जून या सितंबर में होगा आयोजित

वर्तमान समय में आईपीएल 2021 खेला जा रहा हैं। सभी क्रिकेट प्रेमी कोरोना के कारण पैदा हुए लगभग लॉकडाउन के माहौल में आईपीएल का आनंद उठा रहे हैं। ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। खासकर सौराष्ट्र के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए ये बहुत ही अच्छी खबर है। दरअसल आईपीएल के बाद अब जल्द ही देश को एक और क्रिकेट लीग देखने को मिलेगा। ये क्रिकेट लीग हैं सौराष्ट्र प्रीमियर लीग! बड़ी बात ये है कि बीसीसीआई ने सौराष्ट्र प्रीमियर लीग को मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के बाद आईपीएल टूर्नामेंट जैसे ही सौराष्ट्र प्रीमियर लीग खेला जाएगा। 

आपको बता दें कि सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने इसके लिए तैयारी शुरू भी कर दी है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह के अनुसार ये टूर्नामेंट जून या सितंबर में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने भी सौराष्ट्र प्रीमियर लीग के लिए कोरोना दिशानिर्देशों के साथ साथ अन्य जरुरी दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिनका कड़ाई से पालन किया जाना अनिवार्य रहेगा। जयदेव शाह ने आगे कहा कि बीसीसीआई के कार्यवाहक सीईओ हेमांग अमीन ने मेल द्वारा अपनी स्वीकृति दी है।
उल्लेखनीय है कि पिछले सौराष्ट्र प्रीमियर लीग सीज़न में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले चेतन सकारिया इस बार आईपीएल भी खेल रहे है। सौराष्ट्र प्रीमियर लीग 2019 में कुल 5 टीमों ने भाग लिया। झालावाड़ रॉयल्स, हलार हीरोज, सोरथ लायंस, कच्छ वारियर्स, गोहिलवाड ग्लेडिएटर्स नाम की टीमें शामिल थीं। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को भी इप्ल्के जैसे दर्शकों के बिना आयोजित किया जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण भी होगा।
Tags: