हर्षल पटेल गुजरात से अमेरिका जाते-जाते बन गया हरियाणा का कप्तान, जानें रोचक सफर

हर्षल पटेल गुजरात से अमेरिका जाते-जाते बन गया हरियाणा का कप्तान, जानें रोचक सफर

क्रिकेट में करियर बनाने के लिए छोड़ा परिवार के साथ अमेरिका जाने का निर्णय

IPL की शुरुआती मैच में ही अपने करियर की बेस्ट बॉलिंग करके लोगों के दिलों को जीत लेने वाले हर्षल पटेल की आज सभी तारीफ कर रहे है। हर्षल की बॉलिंग के बदौलत ही मुंबई की टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रही थी और अंत में बेंगलोर की टीम ने मैच 2 विकेट से जीत लिया था। हालांकि हर्षल पटेल के यहाँ तक पहुँचने के सफर के बारे में काफी कम लोग ही जानते है। 
साल 2005 में हर्षल के पास परिवार के सभी सदस्यों के साथ अमेरिका जाने का विकल्प था, पर क्रिकेट में अपना करियर बनाने के लिए हर्षल ने भारत में रहने का निर्णय लिया। इसके बाद हर्षल ने जूनियर क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। साल 2008-09 की सीजन में हर्षल ने 23 विकेट ली और साल 2010 में हर्षल का चयन अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए हुआ। साल 2011-12 की रणजी सीजन में उन्होंने क्वार्टर फाइनल और सेमी फाइनल में दोनों में 8 विकेट लिए। इस समय हर्षल हरियाणा की टीम के कैप्टन है। 
आईपीएल के पिछले 5 सिजन की बात की जाए तो यहाँ हर्षल को मात्र 18 ही मैच खेलने मिली है। जिसमें साल 2015 में उन्हें सबसे अधिक मैच खेलने मिली। इस साल खेली गई 15 मैच में हर्षल ने 17 विकेट ली थी। पिछले सीजन में हर्षल दिल्ली की तरफ से खेल रहे थे, जहां उन्होंने 5 मैच खेलकर 3 विकेट ली थी। बता दे की हर्षल ने अब तक 49 आईपीएल मैच में 51 विकेट के अलावा 132 रन भी बनाए है। 
Tags: