शतकीय साझेदारी के मामले में वनडे में दूसरे सबसे सफल जोड़ीदार बने रोहित और धवन

शतकीय साझेदारी के मामले में वनडे में दूसरे सबसे सफल जोड़ीदार बने रोहित और धवन

गिलक्रिस्ट और हेडन का रेकॉर्ड तोड़ा, सचिन-गांगुली पहले स्थान पर

पुणे, 28 मार्च (आईएएनएस)| भारती क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने सलामी जोड़ी के रूप में वनडे में शतकीय साझेदारी करने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है। रोहित और धवन ने रविवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने इसके साथ ही गिलक्रिस्ट और हेडन के वनडे में 16 बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।
सचिन और गांगुली है पहले स्थान पर
रोहित और धवन वनडे में 17 बार शतकीय साझेदारी कर चुके हैं। वे सबसे अधिक शतकीय साझेदारी करने वाली सलामी जोड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इनसे पहले भारत के ही सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली की जोड़ी है, जिसने वनडे में सर्वाधिक 21 बार 100 से उससे अधिक रनों की साझेदारी की है।
किसी भी विकेट के लिए सबसे ज्यादा शतकिय साझेदारी भी सचिन-गांगुली के नाम
गिलक्रिस्ट और हेडन इस सूची में तीसरे जबकि वेस्टइंडीज के गार्डन ग्रीनीज और डेसमंड हेंस की जोड़ी 15 शतकीय साझेदारी के साथ चौथे स्थान पर है। इस बीच, वनडे में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी सचिन और गांगुली के नाम है, जिन्होंने 26 बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी की है।
इस सूची में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगाकारा की जोड़ी है, जिन्होंने 20 बार यह कारनामा किया है। तीसरे स्थान पर रोहित और विराट कोहली हैं जिन्होंने 18 बार तथा चौथे स्थान पर रोहित और धवन हैं, जिन्होंने 17 बार शतकीय साझेदारी की है।

Tags: 0