अपने आउट होने को लेकर कुछ ऐसा बोल गए सूर्यकुमार, जीत लिया सबका दिल

विवादास्पद तरीके से आउट होने के बाद बोले सूर्यकुमार यादव, सबकुछ उनके नियंत्रण में नहीं

इग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 'करो या मरो' मैच में भारत ने पलटवार करते हुए इंग्लैंड को हरा दिया। यदि यह मैच भी भारत हार जाती तो सिरीज इंग्लैंड के नाम हो जाती। इस मैच में जीत के सूत्रधारों में बड़ा नाम टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव का रहा। तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने अपने डेब्यूट मैच में ही शानदार बल्लेबाजी कर सभी का दिल जीत लिया। इस पारी का उन्हें फायदा भी हुआ और उन्हें इंग्लैंड के सामने होने वाली एकदिवसीय शृंखला के लिए भी चयनित किया गया है। हालांकि सूर्यकुमार यादव जिस तरह से आउट हुए वो बहुत ही विवादास्पद रहा। अपनी शानदार पारी के अंत में आउट नहीं होने के बावजूद उन्हें आउट दे दिया गया।
विवादास्पद तरीके से आउट होने पर ये बोले सूर्यकुमार
आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव को शानदार पारी (31 गेंदों में 57 रन) के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। बाद में हुए वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके विवादास्पद तरीके से आउट होने को लेकर सवाल पूछा गया। इस बारे में बात करते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा कि वह इस बात से निराश नहीं है। भारत के लिए तीसरे नंबर पर खेलना उनके लिए गर्व की बात है। इस बारे में सूर्यकुमार ने आगे कहा “जहां तक बात रही आउट होने कि तो मैं इसके लिए निराश नहीं हूं, क्योंकि कुछ चीजें मेरे नियंत्रण में नहीं हैं और मैं अपने नियंत्रण में क्या है, इस पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं।“
जानिए क्या था पूरा मामला
आपको बता दें कि जब सूर्यकुमार 57 रन पर खेल रहे थे, तो उन्होंने सैम करण के ओवर में स्वीप शॉट लगाया, लेकिन गेंद उनके बल्ले से आने के बाद काफी देर तक हवा में रहने के बाद इंग्लैंड के फील्डर डेविड मलान ने गेंद को पकड़ लिया। हालांकि टीवी रीप्ले में यह स्पष्ट था कि गेंद हाथ में आने से पहले जमीन से टकरा रही थी, इसके बाद भी फील्ड और टीवी अंपायर दोनों ने सूर्यकुमार को आउट दे दिया।
मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड पर 8 रन से जीत के साथ श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली है। अब अगला मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा करेगी। सीरीज में बाकि मैचों की ही तरह इस बार भी भारतीय ओपनर जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी। शुरुआती ओवर में रोहित शर्मा 12 (12) और केएल राहुल 14 (17) रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में पिछली मैच में धमाका करने वाले कि कप्तान कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके और 5 गेंदों पर महज 1 रन पर आदिल रशीद की गेंद पर स्टंप्ड आउट हो गए थे। 
Tags: