महिला वनडे रैंकिंग : पूनम टॉप-20 में पहुंची, ली बनीं नंबर-1

महिला वनडे रैंकिंग : पूनम टॉप-20 में पहुंची, ली बनीं नंबर-1

टीम के अन्य खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी हुआ काफी सुधार

नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)| दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज पूनम राउत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा महिला वनडे रैकिंग में बल्लेबाजों की सूची में टॉप 20 में पहुंच गई हैं। 
शानदार प्रदर्शन की बदौलत हुआ रैंकिंग में सुधार
पूनम ने सीरीज के पिछले तीन मैचों में नाबाद 62, 77 और नाबाद 104 रन की पारियां खेली है और इसकी बदौलत वह आठ स्थानों की छलांग लगाकर 18वें पायदान पर पहुंच गई हैं। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सातवें स्थान के साथ रैंकिंग में शीर्ष भारतीय हैं जबकि कप्तान मिताली राज नौवें स्थान पर हैं। उपकप्तान हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की लिस्ट में दो स्थानों के सुधार के साथ 15वें नंबर पर जबकि गेंदबाजों की सूची में तीन स्थान ऊपर चढ़कर 49वें पायदान पर पहुंच गई हैं। 
गेंदबाजों की सूची में भी हुआ सुधार
गेंदबाजों की सूची में सीरीज के तीन मैचों में पांच विकेट लेने वाली बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ चार स्थानों के सुधार के साथ 18वें नंबर पर जबकि तेज गेंदबाज मानसी जोशी 69वें से 64वें स्थान पर आ गई हैं। इस बीच, दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेली ली सात स्थानों की लंबी छलांग लगाकर पहले नंबर पर पहुंच गई हैं। ली ने इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को रैंकिंग में टॉप रैंकिंग से हटाया है।
ली इससे पहले, जून 2018 में नंबर वन बनीं थी। वह महिला वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी है। ली ने भारत के साथ जारी वनडे सीरीज में पिछले तीन मैचों में चार, नाबाद 132 और 69 रन की शानदार पारियां खेली है। दक्षिण अफ्रीका की अयाबोंगा खाका गेंदबाजों की सूची में एक स्थान के सुधार के साथ नौवें पायदान पर पहुंच गई हैं।

Tags: 0