इस क्रिकेटर का दावा, इस्लाम कुबूल करते ही बल्लेबाजी सुधर गई!

इस क्रिकेटर का दावा, इस्लाम कुबूल करते ही बल्लेबाजी सुधर गई!

साल 2006 में युसुफ ने किया धर्म परिवर्तन, ब्रेडमेन के रेकॉर्ड की बराबरी की थी

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद युसुफ ने एक कुछ ही समय पहले दिये एक इंटरव्यू में बताया की जब से उन्होंने इस्लाम कबूल किया उसका खेल और भी निखर गया था। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने साल 2005 में ईसाई धर्म को छोडकर मुसलमान बनाने का निर्णय लिया था। इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। 

लगातार 6 शतक लगाकर की ब्रेडमेन के रेकॉर्ड की बराबरी 

साल 2006 में मोहम्मद युसुफ ने 99.33 की स्ट्राइक रेट से 1788 रन बनाए थे। इसके साथ ही एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का विवियन रिचर्ड्स का रेकॉर्ड भी उन्हों ने तोड़ दिया था। साल 2006 में उन्हों ने 9 शतक लगाए थे। इसके साथ ही उन्होंने लगातार 6 शतक लगाकर महान बल्लेबाज डोनाल्ड ब्रेडमेन के रेकॉर्ड की बराबरी की थी। मोहम्मद युसुफ ने विजड़न को दिये इंटरव्यू में बताया की किसी ने भी उन्हें इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर नहीं किया था। 

सईद अनवर से मिली इस्लाम कबुल करने प्रेरणा 

युसुफ ने बताया की वह सईद अनवर के काफी नजदीक थे। दोनों काफी अच्छे दोस्त थे। जब वह उनके घर जाते तो देखते कि उनके घर में काफी अनुशासन का पालन होता है। अपनी बेटी की मृत्यु के बाद वह और भी ज्यादा धार्मिक हो गए थे। उन्हें देख कर ही उनको भी इस्लाम कबूल करने की प्रेरणा मिली। उन्होंने बताया की साल 2006 में उन्होंने अपनी ट्रेनिंग और प्रेक्टिस में कोई बदलाव नहीं किया था। पर फिर भी उन्हें काफी अच्छे परिणाम मिले। उन्हें हमेशा से लगता था की साल 2006 उनके लिए अल्लाह की भेट थी। 
बता दे की मोहम्मद युसुफ ने पाकिस्तान के लिए 90 टेस्ट मेचों में 52.29 की स्ट्राइक रेट और 24 शतक और 33 अर्ध शतक की सहायता से 7530 रन बनाए थे। वहीं 288 वन डे मेचों में उन्होंने 75.1 की स्ट्राइक रेट से 9720 रन बनाए थे। 
Tags: