चीन : पति के इलाज में बिक गया घर, अब मोमोज़ बेचकर इकट्ठा कर रही हैं इलाज के पैसे

चीन : पति के इलाज में बिक गया घर, अब मोमोज़ बेचकर इकट्ठा कर रही हैं इलाज के पैसे

चीन की एक महिला की कहानी सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

चीन में एक महिला का पति सड़क हादसे के बाद से कोमा में है। वह पिछले तीन महीने से अस्पताल में भर्ती हैं। महिला ने इलाज के लिए पैसे जुटाने के लिए अपना घर तक बेच दिया है। फिर भी बात नहीं बनी तो उसने स्टॉल पर फास्ट फूड बेचना शुरू कर दिया। उन्हें जो भी पैसा मिलता है, वह अपने पति के इलाज पर खर्च कर देती हैं। चीनी सोशल मीडिया पर इस महिला की काफी तारीफ हो रही है।

चीन के दक्षिण-पूर्वी प्रांत झेंग्शी की रहने वाली है यह महिला


साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, नी उपनाम की यह महिला चीन के दक्षिण-पूर्वी प्रांत झेंग्शी की रहने वाली है। उन्होंने 2016 में शादी की थी। उनके दो बच्चे भी हैं। तीन महीने पहले नी के पति का कार एक्सीडेंट हो गया था। तब से वह अस्पताल में भर्ती हैं। इसी बीच उनकी हालत बिगड़ती गई और वे कोमा में जा रहे थे। हादसे के बाद नीना के पति के तीन ऑपरेशन हुए, जिसमें काफी पैसा खर्च हुआ। इलाज के बढ़ते खर्च के बीच नी को अपना घर तक बेचना पड़ा। बाद में उन्होंने घर चलाने और इलाज के लिए पैसा इकट्ठा करने के लिए स्ट्रीट फूड ट्रक शुरू किया।

टिकटॉक पर वायरल संघर्ष की कहानी


अब टिकटॉक पर उनके संघर्ष की कहानी वायरल हो रही है। 7 दिसंबर की एक पोस्ट में नी ने लिखा था- चाहे कितनी भी मुश्किल क्यों न हो, मुझे जो चाहिए वो मुझे मिल जाएगा। मैं अपने पति से प्यार करती हूं। मैं इसकी रक्षा के लिए कड़ी मेहनत करूंगी। मैं उनके लौटने का इंतजार कर रही हूं। भले ही एक साल, दो साल, तीन साल या साल गुजर जाएं, मैं उसका इंतजार करती रहूंगी।

पति की हालत में सुधार


नी ने कहा है कि पति की हालत में सुधार है। आशा है कि वह जल्द ही होश में आएंगे। अभी तक उनके इलाज पर 70 लाख से ज्यादा का खर्च आ चुका है, जबकि हमारी आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं है। पति के प्रति उनके प्यार और जिम्मेदारी उठाने के उनके जज्बे की काफी तारीफ हो रही है।
Tags: China

Related Posts