ट्विटर : ब्लू टिक के लिए चुकाने होंगे इतने पैसे, खुद एलन मस्क ने किया खुलासा

ट्विटर : ब्लू टिक के लिए चुकाने होंगे इतने पैसे, खुद एलन मस्क ने किया खुलासा

अपने पोस्ट में मस्क ने बताये इसके फायदे

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा ट्विटर के खरीदे जाने के बाद कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सबसे बड़ा बदलाव 'ब्लू टिक' सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान को शामिल करने का है।माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर 'ब्लू टिक' के लिए कीमत की घोषणा कर दी है। बिजनेस टाइकून एलोन मस्क ने ट्विटर की 'ब्लू टिक' फीस के बारे में खुलासा करते हुए कहा है कि उसे हर महीने 8 डॉलर (करीब 661 रुपये) चुकाने होंगे। उन्होंने यह जानकारी देते हुए ब्लू टिक को लोगों के लिए एक बड़ी शक्ति बताया। इसके साथ ही उन्होंने ब्लू टिक के लिए भुगतान करने के लाभों के बारे में भी बताया।

ब्लू टिक से मिलेंगे ये सारे लाभ


उन्होंने लिखा कि ब्लू टिक का शुल्क संबंधित देश की क्रय शक्ति के अनुसार लिया जाएगा। मस्क ने इसके फायदों के बारे में बताते हुए एक ट्वीट में लिखा, 'यह आपको रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्राथमिकता देगा, जो बहुत जरूरी है। इतना ही नहीं आप लंबे वीडियो और ऑडियो भी पोस्ट कर सकते हैं। मस्क ने इसके फायदों के बारे में बताते हुए एक ट्वीट में लिखा कि यह आपको रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्राथमिकता देगा जो कि बेहद जरूरी है। इतना ही नहीं आप लंबे वीडियो और ऑडियो भी पोस्ट कर सकते हैं। विज्ञापनों की संख्या भी सीमित होगी।

ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क कर रहे हैं बड़े बदलाव


आपको बता दें कि एलोन मस्क ने सोमवार को कहा कि वह ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में काम करेंगे। उन्होंने हाल ही में ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है। उन्होंने पिछले हफ्ते ट्विटर के पिछले सीईओ पराग अग्रवाल और वरिष्ठ अधिकारियों को निकाल दिया था। मस्क रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स भी चलाते हैं। वह ब्रेन-चिप स्टार्टअप न्यूरालिंक और सुरंग निर्माता द बोरिंग कंपनी की भी देखरेख करते हैं।

Related Posts