ट्विटर : अब सिर्फ एलन मस्क के हाथों में कमान, सभी डायरेक्टर्स की हुई छुट्टी, कर्मचारियों के छंटनी की बात पर ये बोले मस्क

ट्विटर की कमान सँभालने के बाद से ही कड़े फैसले ले रहे हैं टेस्ला के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर दुनिया के अमीर व्यक्ति एलन मस्क का अधिपत्य होने के बाद कई सारे बदलाव देखे जा रहे है। एलन मस्क ने 28 अक्टूबर को ट्विटर की कमान संभाली है। मालिक बनने के बाद ही उन्होंने ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को कंपनी से टर्मिनेट कर दिया था। इतना ही नहीं मस्क ने उन्हें कंपनी हेडक्वार्टर से बाहर निकलवा दिया था।

एलन मस्क बने वन मैन आर्मी


ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने बड़ा एक्शन लेते हुए सभी बोर्ड डायरेक्टर्स को हटा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कंपनी की कमान अपने हाथ में ले ली है। अब मस्क कंपनी के अकेले डायरेक्टर बन गए हैं। मस्क ने ट्विटर को कब्जे में लेने के बाद सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारियों को हटा दिया था और अब मस्क ने कंपनी के सभी बोर्ड डायरेक्टर्स की भी छुट्टी कर दी है। अब एलन मस्क ट्विटर के इकलौते डायरेक्टर हैं। माना जा रहा है कि मस्क ने यह कदम ट्विटर पर अपना एकाधिकार मजबूत करने के लिए उठाया है। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में किसी के न रहने पर अब वह अपनी मनमर्जी से फैसले ले सकेंगे।

कंपनी की तरफ से आया बयान


आपको बता दें कि इस बारे में कंपनी की तरफ सोमवार को बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है। कंपनी की ओर से सामने आई जानकारी के अनुसार मर्जर एग्रीमेंट्स की शर्तों के मुताबिक ट्विटर के सभी बोर्ड डायरेक्टर्स को हटाया जाता है। इस तरह से हाल ही में कंपनी से निकाले गए पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल और चेयरमैन ब्रेट टेलर भी कंपनी के डायरेक्टर नहीं रह जाएंगे। इस बयान के मुताबिक अब एलन मस्क ही, ट्विटर के एकमात्र डायरेक्टर होंगे।

कर्मचारियों की हो सकती है छुट्टी


आपको बता दें कि एक स्थानीय समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा कहा जा रहा है कि मस्क ट्विटर के 25 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा सकते है। एलन मस्क के करीबी सहयोगी वीकेंड पर ट्विटर के शेष वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा करते नजर आए हैं, जिसमें ट्विटर के कंटेंट मॉडरेशन के अलावा 25 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी के मुद्दे पर बात हुई है। जानकारी के माने तो टीम छंटनी के पहले दौर में 7,000 से अधिक कर्मचारियों में से लगभग एक चौथाई लोगों को छाटने की तैयारी कर रही है, जो लगभग सभी विभागों से होगी। 

मस्क ने किया इस खबर का खंडन 


हालांकि इस मुद्दे पर कोई भी अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है और एलन मस्क ने छंटनी की खबरों का खंडन कर दिया था। एक ट्विटर यूजर द्वारा जब छंटनी को लेकर ट्वीट करने के जवाब में एलन मस्क की प्रतिक्रिया ये रही कि उन्होंने इस खबर को गलत बताया है।