प्रथम विश्वयुद्ध के समय का ये किला नीलामी को है तैयार, कीमत भी बहुत कम

प्रथम विश्वयुद्ध के समय का ये किला नीलामी को है तैयार, कीमत भी बहुत कम

जमीन से तीन किलोमीटर दूर पानी में स्थित है ये किला

ब्रिटेन का प्रथम विश्व युद्ध के दौर का बुल सैंड फोर्ट नीलामी के लिए तैयार है। इसकी नीलामी कीमत महज 50 हजार पाउंड है। यह किला जमीन से तीन किमी दूर समुद्र में स्थित है। जहां अपनी नाव के बिना इस किले में जाना संभव नहीं है।
किले की बात करें तो इसमें तीन मंजिल और एक बेसमेंट है। और इसमें 200 लोग रह सकते हैं। इसमें दो मंजिला ऑब्जर्वेशन टॉवर, बालकनी और जेट्टी है। लिंक क्लिथॉर्प्स के सी साइड टाउन हंबर इस्ट्यूरी के पास एक 360 मनोरम समुद्री दृश्य प्रदान करता है। हालांकि एक समय नौसैनिक रक्षा का यह स्थान वर्तमान में पूर्ण नवीनीकरण की मांग करता है। हालांकि किले की ताकत इसका विश्वसनीय पहलू है।
इस जगह का निर्माण 1915-1919 के बीच हुआ था। प्रथम विश्व युद्ध के फैलने के बाद किले का निर्माण किया गया था। एक और हेल सैंड फोर्ट 2018 में 117,000 पाउंड में बेचा गया था। दोनों किलों का इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध में किया गया था। हालांकि बुल सैंड फोर्ट एक जटिल परियोजना थी। युद्ध समाप्त होने के वर्ष में यह पूरा नहीं हुआ था। दोनों किलों का इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध में किया गया था। संपत्ति की नीलामी 19 जुलाई को होनी है। एक होटल के लिए यह एकदम सही जगह है।