भारत से चोरी हुआ दुनिया का सातवाँ सबसे मंहगा हीरा, मैट गाला में दिखा, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

भारत से चोरी हुआ दुनिया का सातवाँ सबसे मंहगा हीरा, मैट गाला में दिखा, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

एम्मा चेम्बरलेन मेट गाला 2022 में एक ऐतिहासिक नेकपीस के साथ दिखाई दी, दावा किया जा रहा है कि यह नेकपीस एमा का नहीं बल्कि पंजाब स्थित पटियाला के महाराजा भूपिंदर सिंह का है

इस बार हुए मैट गाला 2022 में बहुत से कलाकार आकर्षण का केंद्र बने। इनमें मर्लिन मुनरो के प्रतिष्ठित पोशाक में दिखी किम कार्दशियन सबसे अलग रही। इनके अलावा कुछ और सेलेब्स भी थे जिन्होंने कुछ अलग करने की कोशिश की। लोकप्रिय इंटरनेट सनसनी एम्मा चेम्बरलेन मेट गाला 2022 में एक ऐतिहासिक नेकपीस के साथ दिखाई दी।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, एम्मा ने मेट गाला रेड कार्पेट के लिए लुई वीटन के आउटफिट के साथ महाराजा पटियाला भूपिंदर सिंह का नेकलेस पहना था। एम्मा इस क्रॉप्ड कॉर्सेट इंस्पायर्ड टॉप और आइवरी बॉडी हगिंग स्कर्ट में रानी की तरह लग रही थीं। उन्होंने अपने गहनों में हीरे जड़े टियारा भी जोड़े। लेकिन उनके कपड़ों और टियारा से भी ज्यादा उनके पटियाला नेक चोकरपीस ने सबका ध्यान खींचा।  दावा किया जा रहा है कि यह नेकपीस एमा का नहीं बल्कि पंजाब स्थित पटियाला के महाराजा भूपिंदर सिंह का है। इस कारण भारतीय लोग भड़क गए हैं।
इस हार के इतिहास की बात करें तो 1928 में पटियाला के महाराजा भूपिंदर सिंह के पास DeBeers डायमंड थे। उन्होंने Cartier को एक नेकलेस बनाने का आदेश दिया था। साथ ही कहा था कि नेकलेस के सेंटर में DeBeers डायमंड लगा दें। उन्होंने इस हार को बनाने के लिए कार्टियर को कमीशन दिया। लेकिन 1948 में उनके बेटे महाराजा यदविंदर सिंह द्वारा इसे पहनने के बाद हार अचानक गायब हो गया। जो 50 साल बाद कार्टियर के प्रतिनिधि एरिक नुसबाम द्वारा बरामद किया गया था। हालाँकि ये सिर्फ नेकपीस के स्केल्टन थे। इसमें डी बीयर्स स्टोन्स और बर्मी रूबीज़ नहीं थे। इसलिए कार्टीज ने डी बीयर्स और अन्य मूल पत्थरों के बिना हार को फिर से जोड़ने की योजना बनाई।
अब जब लोगों ने मेट गाला पर एमा को इस डायमंड नेकलेस में देखा तो सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी। दावा किया जाने लगा कि यह पटियाला के महाराजा भूपिंदर सिंह का नेकलेस है। एमा Cartier की ब्रांड एंबेसेडर हैं और उन्होंने मेट गाला के लिए इसी की जूलरी पहनी थी। एमा को एतिहासिक नेकलेस में देख ट्विटर पर इंडियन यूजर्स ने एमा को खरी-खोटी सुनानी शुरू कर दी। एक यूजर ने कहा कि यह हीरा हमारा है और इसे हमें वापस कर दिया जाना चाहिए। एक अन्य यूजर ने लिखा, 'थैंक्स Cartier। यह पटियाला के महाराजा की जूलरी है। यह हमारे देश से चुराई जूलरी है, कोई फैंसी जूलरी नहीं है जो सिलेब्रिटीज को पहनने को दे दी जाए। यह घोर बेइज्जती है।'
Tags: