सऊदी अरब में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के स्वागत में लगे चोर-चोर के नारे

सऊदी अरब में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के स्वागत में लगे चोर-चोर के नारे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सऊदी अरब के तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सऊदी अरब के तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं। इस दौरान पीएम के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल को देखकर मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में चोर-चोर के नारे लगे। अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सैकड़ों लोगों को प्रतिनिधिमंडल को मस्जिद-ए-नबावी में आते समय 'चोर चोर' के नारे लगाते देखा जा सकता हैं। फिलहाल पुलिस ने नारे लगाने वालों को गिरफ्तार कर लिया है।
आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर घूम रहे वीडियो में सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहज़ैन बुगती को अन्य लोगों के साथ देखा गया था। एक पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, औरंगजेब ने परोक्ष रूप से अपदस्थ इमरान खान को इस विरोध के लिए जिम्मेदार ठहराया है।
बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब के अपने पहले तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर दर्जनों अधिकारी और राजनीतिक नेताओं के साथ आए हैं। घटना के बारे में ट्विटर पर लेते हुए और वीडियो को साझा करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'गर्वित पाकिस्तानियों, कृपया हमारे पीएम और उनके पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) अपराधियों के गिरोह का सऊदी अरब में ऐसा शानदार स्वागत होते देखकर प्रसन्न हों।'
गौरतलब है कि पाकिस्तान में हाल ही में राजनैतिक तख्ता पलट देखा गया और प्रधानमंत्री इमरान खान को गद्दी छोडनी पड़ी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नेशनल असेंबली में अपनी सरकार के लिए विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए, जिसके कारण उन्हें हटना पड़ा और अभी शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री हैं।

Related Posts