देखें पाकिस्तान में कैसे महिला स्यूसाइड बॉम्बर ने खुद को उड़ाया, सीसीटीवी फुटेज

देखें पाकिस्तान में कैसे महिला स्यूसाइड बॉम्बर ने खुद को उड़ाया, सीसीटीवी फुटेज

पहले भी इस तरह के हमलों को अंजाम दे चुके बलूच लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है

पाकिस्तान में हो रहे हादसों के क्रम में एक हादसा और बढ़ गया है। आज कराची यूनिवर्सिटी में एक कार में धमाका हुआ जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है, और तीन लोगों के घायल होने की जानकारी है। धमाके के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार, धमाका यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास चाइनीज इंस्टीट्यूट की एक कार में हुआ जिसमें चार लोग सवार थे और चारों चीनी नागरिक थे। इस धमाके में मारे गए लोगों में चीनी टीचर और ड्राइवर हैं। जबकि इस धमाके में घायल तीन लोगों में एक विदेशी नागरिक, एक रेंजर अधिकारी और एक सुरक्षा गार्ड शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। कैंपस में मौजूद सुरक्षाबल ने आग को बुझा दिया गया है।

बता दें कि पहले भी इस तरह के हमलों को अंजाम दे चुके बलूच लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बीएलए की ओर से एक महिला हमलावर ने आत्मघाती हमला कर इस धमाके को अंजाम दिया है और अब इसका वीडियो भी सामने आ गया है। वीडियो में दिखाई दे रहा हैं कि कार के पास आकर महिला ने खुद को बम से उड़ा लिया।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये धमाका स्थानीय समय के मुताबिक 1.52 बजे कराची यूनिवर्सिटी में चीन की भाषा सिखाने वाले एक सेंटर कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास मौजूद एक कार में हुआ। फिलहाल इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है और लोगों को यहां से दूर रहने को कहा गया है।

इस घटना के बाद कराची के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक आत्मघाती विस्फोट में बुर्का पहनी हुई महिला शामिल हो सकती है. घटना का संज्ञान लेते हुए, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने पूर्व उपायुक्त (डीसी) और एसपी पूर्व को तुरंत विस्फोट वाली जगह पर पहुंचने का निर्देश देते हुए विस्फोट की विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है।

Tags: Pakistan