अजीब : शाकाहारी खाने में निकला मांस का टुकड़ा,इसके बाद रेस्टोरेंट्स ने किया कुछ ऐसा की हैरान रह जायेंगे आप

अजीब : शाकाहारी खाने में निकला मांस का टुकड़ा,इसके बाद रेस्टोरेंट्स ने किया कुछ ऐसा की हैरान रह जायेंगे आप

इंग्लैंड के कोल्डफील्ड का है ये मामला जहाँ एक विगन बर्गर में पाया गया सूअर का मांस

आजकल रेस्टोरेंट्स द्वारा होने वाली लापरवाही के कई मामले सामने आ रहे है। एक तरफ जहाँ होटल और रेस्तरां वाले बड़ी सावधानी से अपने ग्राहकों को खाना देने की बात कर रहे है पर आज कल शाकाहारी और मांसाहारी खाने को लेकर कई विवादित मामले देखे गये है। ऐसा माना जा रहा है कि जहाँ मांसाहारी और शाकाहारी एक साथ वहां तो बिल्कुल भी साफ-सफाई नहीं रखी जाती है। एक खाने के बर्तनों का दूसरे खाने में इस्तेमाल आम बात है मगर हाल ही में एक रेस्टोरेंट ने तो हद पार कर दी। हम जिस मामले की बात कर रहे है वहां शाकाहारी शख्स के बर्गर में मांसाहारी  डिश का एक टुकड़ा निकला।
डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार ये मामला इंग्लैंड के कोल्डफील्ड का है जहाँ के लोवर परेड के एक मैकडॉनल्ड्स की एक ब्रांच में 13 अप्रैल को एक 37 साल का शख्स बर्गर खाने गया था। शख्स पूरी तरह से वीगन था। वीगन वो लोग होते हैं जिन्हें कट्टर शाकाहारी माना जा सकता है। ऐसे लोग शाकाहार के साथ-साथ जानवर से निकलने वाले प्रोडक्ट्स जैसे की दूध, चमड़ा आदि से भी खुद को दूर रखते हैं। सुबह के करीब साढ़े 11 बजे शख्स ने दो शाकाहारी बर्गर मैकप्लांट बर्गर ऑर्डर किया। मगर जैसे ही उसने बर्गर खाना शुरू किया तो उसमें से रबर जैसी एक चीज निकली जिसे उसने निकाल कर अलग कर दिया। पहली बार में वो चीज टमाटर जैसी दिखी तो शख्स ने कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी और अपने बर्गर को दोबारा खाने लगा। मगर प्लेट में रखी उस चीज पर जब शख्स की नजर गई तो वो हैरान रह गया क्योंकि वो सुअर का मांस था।
इसके बाद तो वो शख्स भड़क गया। उसने काउंटर पर पहुंचकर इस बात की शिकायत की। उसने पूरा मामला बताया जिसे सुनकर मैकडॉनल्ड्स कर्मी हैरान हुए। उन्होंने शख्स से माफी मांगी और गलती ढकने के लिए तुरंत उसे 500 रुपये का वाउचर यानी एक तरह का डिस्काउंट दे दिए जो वो अगली बार आने पर इस्तेमाल कर सकता था। रिपोर्ट के अनुसार शख्स 11 सालों तक सिर्फ मछली खाता था, मीट नहीं खाता था और पिछले 2 सालों से वो वीगन बन गया था। उसने कहा कि उसे इस बात का बहुत दुख है कि उसने मांस खा लिया।
Tags: England

Related Posts