ऑस्ट्रेलिया का प्रधानमंत्री अपने भारतीय दोस्त के लिए बना रहा है खास डिश, सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीर

ऑस्ट्रेलिया का प्रधानमंत्री अपने भारतीय दोस्त के लिए बना रहा है खास डिश, सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीर

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक खास डिश बनायी

मोदी सरकार ने विदेशों के साथ अपने व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने के दिशा में बहुत काम किया है। इसी कारण वर्तमान में भारत और अन्य प्रमुख देशों के संबध बहुत अच्छे हो गये है। रूस और युक्रेन के युद्ध के समय भी इसका दृश्य देखने को मिला था। इस बीच इसी का एक और उदाहरण देखने को मिला। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच व्यापारिक रिश्ते मजबूत है और इसी संबंधों के नाते ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक खास डिश बनायी। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिसन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस डिश की तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- 'भारत के साथ हमारे नए व्यापारिक समझौते का जश्न मनाने के लिए आज रात मैंने पकाने के लिए जिन 'करी' का चयन किया है वह मेरे प्यारे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात प्रांत की हैं। इनमें उनकी पसंदीदा खिचड़ी भी शामिल है।'
बता दें कि तस्वीर में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जो खिचड़ी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं वो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पसंदीदा व्यंजन है। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने दो अप्रैल को एक आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किये थे जिसके तहत कैनबेरा, कपड़े, चमड़े, गहने और खेल संबंधित उत्पादों जैसे 95 प्रतिशत से अधिक भारतीय सामान के अपने बाजार में कर मुक्त प्रवेश सुनिश्चित करेगा। 
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री  की बात करें तो मॉरिसन खुद को एक साधारण ऑस्ट्रेलियाई परिवार से बताते हैं। उन्होंने राजनीति में प्रवेश से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सरकारों के लिए पर्यटन के क्षेत्र में काम किया था। स्कॉट मॉरिसन इन वर्षों में कम से कम एक मायने में देश के सबसे सफल प्रधानमंत्री रहे हैं।