यूक्रेन से इंसानों को ही नहीं, जंगली जानवरों को भी बचा कर निकाला जा रहा!

यूक्रेन से इंसानों को ही नहीं, जंगली जानवरों को भी बचा कर निकाला जा रहा!

युक्रेन में फंसे छह शेरों, छह बाघों और दो जंगली बिल्लियों को युद्ध क्षेत्र से बचाया गया

आज लगभग एक पखवाड़े से यूक्रेन-रूस युद्ध चल रहा है। रूस युक्रेन पर लगातार हमले कर रहा है। रूस के आक्रमण का लाखों लोगों पर प्रभाव पड़ा है। लोग अपनी जान बचाकर भागने को मजबूर है। इस बीच युक्रेन में फंसे जानवरों को भी बचाने का काम किया गया। युक्रेन में फंसे छह शेरों, छह बाघों और दो जंगली बिल्लियों को युद्ध क्षेत्र से बचाकर पोलैंड भेजा गया।
आपको बता दें कि एक स्पेनिश पशु संरक्षण संगठन द्वारा युद्धग्रस्त क्षेत्र में फंसे छह शेरों और छह बाघों को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू किया गया था। छह शेरों को एक ट्रक में पोलैंड ले जाया जा रहा था जब रूसी टैंक उनसे संपर्क कर रहे थे। इसके अलावा, जहां रूसी हमले हो रहे थे, वहां से बचाकर शेरों को पोलैंड लाया गया था। वहां से चारों शेरों को स्पेन भेजा गया। दो शेरों को बेल्जियम भेजा गया। बाघों को पोलैंड में रखा गया था।
संगठन के अनुसार, छह में से एक शेर एक नाइट क्लब में काम करता है। वह नाइट क्लब में आने वाले लोगों का मनोरंजन करता था। एक शॉपिंग सेंटर में एक छोटे से पिंजरे में एक शेर को रखा गया था। तीसरे शेर को एक अपार्टमेंट में पालतू जानवर के रूप में रखा गया था, जहां उसे बिल्ली का खाना खिलाया जाता था। बचाव अभियान के बाद संगठन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यूक्रेन में इन जीवों की हालत खराब हो गई है। युद्ध के कारण उनकी अच्छी देखभाल नहीं की गई और उन्हें पर्याप्त भोजन नहीं मिला।