यूक्रेन में तिरंगे का है बोलबाला; पाकिस्तान और तुर्की के छात्र भी तिरंगा दिखाकर बचा रहे जान!

यूक्रेन में तिरंगे का है बोलबाला; पाकिस्तान और तुर्की के छात्र भी तिरंगा दिखाकर बचा रहे जान!

विश्व फ़लक पर भारत की हमेशा निंदा करने वाले पाकिस्तान और तुर्की के छात्र भी जान बचाने के लिए कर रहे है भारतीय तिरंगे का इस्तेमाल

यूक्रेन में चल रहे युद्ध के कारण कई छात्र फंसे हुये है। हालांकि रूस द्वारा भारतीय छात्रों को उनके तिरंगे के आधार पर वहाँ से निकलने देने के बयान के बाद हर जगह इसकी चर्चा हो रही है। दुनिया भर के अधिकतर देशों ने जहां यूक्रेन में से अपने छात्रों को लाने में असमर्थता दिखाई है, वहीं दूसरी और भारत द्वारा मिशन गंगा के तहत छात्रों और यूक्रेन में फंसे अन्य भारतीयों को वापिस लाने का प्रयास शुरू किया गया। भारतीय छात्र अपनी गाड़ियों पर तिरंगा लगाकर सही-सलामत तरीके से बाहर निकल रहे है। ऐसे में एक खबर ऐसी भी सामने आ रही है, जिसे सुनकर आप और भी अधिक गर्वित महसूस करेंगे। 
जहां एक और विश्व फ़लक पर भारत को हमेशा नीचा दिखाने के लिए पाकिस्तान और तुर्की आगे बढ़े रहते है। इस समय इन देशों के छात्र भी भारतीय तिरंगे का इस्तेमाल कर यूक्रेन से सही सलामत बाहर निकल रहे है। एक पाकिस्तानी चेनल के साथ पाकिस्तान के छात्रों ने इस घटना की जानकारी भी दी थी। वतन से हजारों किलोमीटर दूर होने के बावजूद अपने तिरंगे का इस तरह से सम्मान होते हुये देख हर छात्र गर्वित महसूस कर रहा है। 
बता दें की केन्द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक एड्वाइजरी जारी कर यह निर्देश दिया था की यूक्रेन से बाहर निकलते वक्त हर छात्र अपनी गाड़ियों पर भारतीय तिरंगा जरूर लगाए। युद्ध की परिस्थिति के बीच भी रूसी और यूक्रेनियन सेना तथा लोगों ने भारतीय तिरंगे के साथ बाहर निकल रहे छात्रों के लिए सम्मानपूर्वक जगह कर के उन्हें आगे जाने दिया था। तिरंगे वाली गाड़ी आती देख कर ही दोनों देशों के सैनिक उनकी गोलीबारी रोक देते है।