प्रतिबंध का एक नुकसान ये भी; अमेरिका-कनाडा के रेस्तरां-बार वाले रशियन वोडका हटा रहे!

प्रतिबंध का एक नुकसान ये भी; अमेरिका-कनाडा के रेस्तरां-बार वाले रशियन वोडका हटा रहे!

बार और शराब की दुकानों से रूसी वोडका हटा

रूस युक्रेन पर लगातार आक्रमण कर रहा है. रूस के इस कदम की चारो ओर निंदा हो रही है और दुनिया के बहुत से देश युक्रेन के साथ खड़े हो गये है. वहीं पश्चिमी देश रूस को यूक्रेन पर हमला करने से रोक रहे हैं। इसके लिए विभिन्न देश विभिन्न तरीके अपना रहे है। अब अमेरिका में रूस को सजा देने के लिए बड़ा कदम उठाया है और अब कई अमेरिकन बार और शराब की दुकानों रूस द्वारा युक्रेन पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए अपने देश में बार और शराब की दुकानों से रूसी वोडका हटा दिया गया है और इसके बजाय यूक्रेनी ब्रांडों को बढ़ावा दे रहे हैं।
बता दें कि मिशिगन के ग्रैंड रैपिड्स में बॉब्स बार के मालिक बॉब क्वे ने कहा, "निश्चित रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस पर प्रतिबंध लगा रहा है। ऐसे में मैंने भी रुसी वोडका पर प्रतिबंध लगाने पर विचार किया। अब हमने सोवियत ब्रांड स्टोलिशनी को अपने बार से हटा दिया और इसके बजाय यूक्रेनी वेक्टर को बढ़ावा देना शुरू कर दिया।
द सदर्न स्पिरिट, दक्षिण कैरोलिना में एक शराब की दुकान, रूसी ब्रांडों को हटाने के बाद यूक्रेनी कोज़ाक वोडका को बढ़ावा देकर बहुत अच्छा व्यवसाय कर रही है। यूक्रेनी ब्रांड के शराब उत्पाद हमारी अपेक्षा से अधिक तेजी से बिक रहे हैं। गौरतलब है कि कनाडा में ओंटारियो के शराब नियंत्रण बोर्ड ने अपने सभी छः स्टोरों से सभी रूसी-निर्मित उत्पादों को हटाने की घोषणा की।
Tags: Russia