जब रूस के सैनिक से भिड़ गई यूक्रेन की महिला, कहा - 'जेब में सूर्यमुखी के बीज रख कर लड़ना!'

जब रूस के सैनिक से भिड़ गई यूक्रेन की महिला, कहा - 'जेब में सूर्यमुखी के बीज रख कर लड़ना!'

रूस  द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के बाद से दोनों देशों के बीच लगातार जंग जारी है। ऐसे में हमले से लेकर तबाही तक के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। यूक्रेनियन की दुर्दशा के बारे में कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसी बीच रूसी सैनिकों के साथ बातचीत करती एक महिला का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और यूजर्स द्वारा निर्भीक महिला की सराहना की जा रही है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैनिकों ने कहा कि वे इलाके में सैन्य अभ्यास कर रहे थे और महिला को मौके से दूर जाने को कहा। जब महिला को पता चला कि या सारे सैनिक रूस के है, तो महिला ने उनका सामना किया और उन्हें "कब्जे वाले" और "फासीवादी" कहा। उसने सैनिकों को भी शाप देते हुए जेब में रखने के लिए देते हुए कहा कि कुछ सूरजमुखी के बीज जेब में डाल दें। ताकि कम से कम सूरजमुखी उग आए। ताकि जब वे यूक्रेनी धरती पर मर जाएंगे। सूरजमुखी यूक्रेन के राष्ट्रीय फूल हैं।"
क्लिप को हेनिचेस्क शहर में राहगीरों ने शूट किया था। 24 फरवरी को पहली बार पोस्ट किए जाने के बाद से वीडियो को 8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने भारी हथियारों से लैस सैनिकों के खिलाफ खड़े होने में महिला की बहादुरी की सराहना की। सोशल मीडिया पर वीडियो के अपलोड होने के बाद से वीडियो वायरल हो रहा है।
बता दें कि ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है। वीडियो के शेयर किए जाने के बाद से सोशल मीडिया यूजर्स यूक्रेन की महिला की हिम्मत की तारीफ करने लगे हैं।
Tags: