अपने पोते-पोतियों की खातिर 80 साल के बुजुर्ग रूस के सामने जंग करने आ गए

अपने पोते-पोतियों की खातिर 80 साल के बुजुर्ग रूस के सामने जंग करने आ गए

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में एक 80 साल का बुजुर्ग व्यक्ति आर्मी में भर्ती होने के लिए लाइन में खड़ा नजर आ रहा है

रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला किये जाने के बाद आज तीसरा दिन है। रूस ने यूक्रेन के शहरों और सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं। तीन तरफ से सैनिकों और टैंकों को भेजने के बाद रूस ने शुक्रवार को राजधानी के बाहरी इलाके में आक्रमण की कार्रवाई तेज कर दी। रूस से निपने के लिए यूक्रेन सरकार ने अपने नागरिकों को सेना में शामिल होने के लिए और रूसी सेना का सामना करने के लिए कहा। यूक्रेन के लोग इसके लिए आगे भी आ रहे है। इसी बीच एक खबर ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। दरअसल एक 80 साल के बुजुर्ग यूक्रेन की सेना में शामिल होने के लिए सामने आए और अब उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।
जानकारी के अनुसार 80 साल के एक बुजुर्ग ने लाइन में खड़ा होकर खुद को यूक्रेन की सेना में शामिल होने की इच्छा जताई है। इस घटना की जानकारी और फ़ोटो सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया यूजर उसके जज्बे के कायल हो गए हैं। सोशल मीडिया पर कतेरीना युशचेंको नामक एक यूजर ने एक बुजुर्ग की फोटो पोस्ट करते हुए दावा किया कि यह बुजुर्ग यूक्रेन की सेना में भर्ती होने के लिए लाइन में खड़ा है। एक और पोस्ट में बताया जा रहा है कि मात्र कुछ औपचारिक चीजों के साथ ही ये बुजुर्ग रूस की सेना का सामना करने निकल पड़े हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बुजुर्ग के बैग में दो टी-शर्ट, एक जोड़ा पैंट, एक ब्रश और कुछ सैंडविच पाया गया है। बुजुर्ग का कहना है कि वे इस सामान से ही रूस का मुकाबला करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेना में आने की बात पर बुजुर्ग ने बताया कि उन्हें किसी का भय नहीं और वो अपने बच्चों पोतों यह भी कहा कि वह सेना में अपने पोतों के लिए ज्वाइन होना चाहता है। यह सामने नहीं आया है कि यह तस्वीर कहां और कब ली गई है, लेकिन अब सोशल मीडिया पर यह फोटो खूब वायरल हो रही है।
गौरतलब है कि रूस ने यूक्रेन के शहरों और सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं। तीन तरफ से सैनिकों और टैंकों को भेजने के बाद रूस ने शुक्रवार को राजधानी के बाहरी इलाके में आक्रमण की कार्रवाई तेज कर दी।