यूक्रेन : इस महिला ने खरीदी बंदूक, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

यूक्रेन : इस महिला ने खरीदी बंदूक, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

लाख रुपए खर्च कर खरीदी रायफल,रूस और यूक्रेन के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। इस विवाद से अब महाशक्तियों के बीच भी जंग छिड़ने का खतरा बढ़ गया है। यूक्रेन सीमा पर रूस ने 1 लाख सैनिक तैनात कर रखे हैं। अमेरिका समेत कई देशों ने आशंका जताई है कि रूस यूक्रेन पर हमला कर सकता है। ऐसे में यूक्रेन की तीन बच्चों की मां ने रूसी आक्रमण के डर से परिवार की सुरक्षा के लिए विशेष तैयारी की है। इसके लिए महिला ने करीब एक लाख रुपये खर्चकर एक स्वचालित राइफल और एक हेलमेट और छलावरण गियर भी खरीदा है।
जानकारी के अनुसार कीव में रहने वाली तीन बच्चों की 52 वर्षीय मां मारियाना ज़ागलो ने कथित तौर पर रूसी आक्रमण के डर से अपने पैसे से एक स्वचालित राइफल, हेलमेट और हेलमेट और कीमो गियर खरीदा था। मारियाना ने कहा, "अगर मुझे जरूरत पड़ी तो मैं फायर कर दूंगी।"
बता दें कि मारियाना ने पहले सिपाहियों से राइफल की जानकारी ली और फिर ऑटोमेटिक राइफल पर 13,1300 रुपये खर्च कर जबरोयार Z-15 कार्बाइन खरीदी है जो एक शिकार राइफल थी लेकिन मारियाना ने इसे हिरण को मारने के लिए नहीं बल्कि परिवार को दुश्मनों से बचाने के लिए खरीदा है। उन्होंने 1,000 में एक हेलमेट, एक फ्लैट जैकेट, गोला-बारूद के पाउच, जूते और विशेष ब्रिटिश सेना की वर्दी भी खरीदी।
इस महिला ने यह भी कहा है कि जरूर पड़ने पर शहर की रक्षा के लिए भी तैनात रह सकती है। महिला ने कहा कि अगर हालात बिगड़े तो हम कीव के लिए लड़ेगे। हम शहर की रक्षा के लिए लड़ेगे।
Tags: Russia