जॉर्डन : संसद के अंदर चले जमकर लात-घूंसे, वीडियो हो रहा वायरल

जॉर्डन : संसद के अंदर चले जमकर लात-घूंसे, वीडियो हो रहा वायरल

जॉर्डन की संसद में दिखा सड़कों जैसा नजारा, सांसदों ने जमकर चलाए मुक्के

आपने भारतीय संसद में सांसदों को एक दुसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते, एक दुसरे पर कुर्सी फैकते देखा होगा पर ये नजारा सिर्फ अपने ही देश में नहीं देखने को मिलता बल्कि अन्य देशों में भी ऐसी घटनाएँ होती रहती है। अब जॉर्डन की संसद में कुछ ऐसा हुआ है जिसे देखकर हर कोई हैरान है और देश शर्मसार है। दरअसल सड़कों पर दिखने वाले मारपीट वाले दृश्य संसद में देखने को मिला। यहां बहस करते-करते सांसद एक-दूसरे से भिड़ गए और फिर तो दे लात-घूंसा! अब सोशल मीडिया पर संसद के अंदर हुई इस मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। 
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, जॉर्डन की संसद में यह घटना मंगलवार को हुई जहाँ संसद की कार्यवाही के दौरान स्पीकर के एक डिप्टी को संसद से चले जाने के कहने पर भारी हंगामा मच गया। धीरे-धीरे इस हंगामें ने उग्र रूप ले लिया और फिर जो हुआ उसने पूरे देश को शर्मसार कर दिया। सदन के अंदर सांसद आपस में भिड़ गए।
आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 1 मिनट से ज्यादा के इस वीडियो में मारपीट के दौरान वहां काफी सांसद जमा दिखाई दे रहे है। वीडियो में नजर आ रहा है कि सांसद अचानक ही एक दूसरे से भिड़ जाते हैं। वे एक-दूसरे पर मुक्कों की बरसात करते हैं। इस दौरान, एक सांसद अपनी ही सीट पर गिर जाते हैं। हालांकि, मारपीट इसके बाद भी लगातार जारी रहती है। गौरतलब है कि जॉर्डन में 1952 में संविधान अपनाए जाने से लेकर अब तक 29 बार संविधान संशोधन हो चुका है। इस बार भी संशोधन को लेकर बहस चल रही थी जिसमें एक सांसद ने असंसदीय टिप्पणियां करते हुए कार्यवाही में बाधा पहुंचाने का प्रयास किया। इसके बाद स्पीकर ने उन्हें बाहर जाने का निर्देश दे दिया, जिसे लेकर संसद में हंगामा शुरू हो गया। इस मारपीट में किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। कुछ सांसदों को मामूली चोटें आई हैं।