लो कर लो बात; ट्रेन रोक कर ड्राइवर दही खरीदने चला गया!

लो कर लो बात; ट्रेन रोक कर ड्राइवर दही खरीदने चला गया!

भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान आए दिन किसी न किसी बातों के कारण चर्चा में रहता है। एक बार फिर से पाकिस्तान सोशल मीडिया पर चर्चा का कंदर बना हुआ है। दरअसल पाकिस्तान में एक ट्रेन ड्राईवर को अचानक से बीच रास्ते दहीं खाने की तलब लगी। बस फिर क्या था, ड्राईवर ने चलती हुई ट्रेन को रोक दिया और अपनी दही की तलब को मिटाने का उपाय ढूँढने लगा। 
इसी बीच ड्राईवर को बीच में एक कस्बा दिखाई दिया। ड्राईवर ने भी ना आव देखा ना ताव और ट्रेन रोक दी। ट्रेन रोककर उसने अपने असिस्टेंट को दही लेने भेज दिया। उसका असिस्टेंट भी काफी आराम से कस्बे में गया और वहाँ दुकान ढूंढ कर आराम से मोलभाव कर के दही लेकर आया। जब असिस्टेंट वापिस आया तब ड्राईवर को शांति मिली और उसके बाद उसने ट्रेन को आगे बढ़ाया। ड्राईवर और उसके असिस्टेंट की यह हरकत सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। 
बता दे की पाकिस्तान में आए दिन ट्रेन एक्सीडेंट के कई मामले सामने आते है, हालांकि इसके बाद भी वहाँ का रेलवे तंत्र बिलकुल भी सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद रेल मंत्री आजम खान स्वाति ने ड्राईवर और उसके सहायक को सस्पेंड कर दिया था। ड्राईवर की पहचान मोहम्मद राणा और उसके सहायक की पहचान इफतिखार हुसैन के तौर पर हुई है। रेल मंत्री ने कहा की जब भी कोई ट्रेन बीच सड़क पर रुकती है तो यह सुरक्षा का मुद्दा बन जाता है और सुरक्षा के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही सही नहीं जा सकती। वीडियो के वायरल होने के बाद एक बार फिर से विश्व पटल पर पाकिस्तान की किरकिरी होने लगी है।
Tags: Pakistan