रेडबुल ने दिये पंख तो इन्होंने बना डाला विश्व रिकॉर्ड, खतरनाक तरीके से दो टनल के अंदर प्लेन उड़ाया

रेडबुल ने दिये पंख तो इन्होंने बना डाला विश्व रिकॉर्ड, खतरनाक तरीके से दो टनल के अंदर प्लेन उड़ाया

इटली के डारियो कोस्टा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

इटली के पायलट डारियो कोस्टा ने दो सबसे लंबी टनल में अपने विमान को उड़ाते हुये गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम किया था। विख्यात एनर्जी ड्रिंक उत्पादित करने वाली कंपनी रेड बुल ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हेंडल्स पर शेयर किया है, जिसे देखकर सभी अपने दाँतो तले उंगली दबा ले रहे है। डारियो कोस्टा यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले व्यक्ति बन गए है। 4 सितंबर की सुबह में उन्होंने देश की प्रसिद्ध कैटाल्का सुरंगों के अंदर से अपना रेस प्लेन उड़ाया। डारियोने 730 मीटर (5675 फीट 10.23 इंच) की यह दूरी 250 किमी प्रति घंटे की औसत गति से पूरी की। 
कोस्टा ने कहा, "ऐसा लग रहा था कि सब कुछ इतनी तेजी से हो रहा है, लेकिन जब मैं पहली सुरंग से बाहर निकला, तो विमान क्रॉसविंड के कारण दाईं ओर बढ़ने लगा और मेरे दिमाग में उस समय सब कुछ धीमा हो गया। मैंने प्रतिक्रिया दी और दूसरी सुरंग में प्रवेश करने के लिए विमान को सही रास्ते पर वापस लाने पर ध्यान केंद्रित किया। फिर, मेरे दिमाग में, सब कुछ फिर से तेज हो गया। ”
डारियो को दोनों टनल के बीच भी इतनी सहजता से उड़ान भरते हुये देखकर नेटिज़न्स बिल्कुल स्तब्ध रह गए। एक उपयोगकर्ता ने लिखा: "यह बिलकुल ही अलग पागलपन है!!!" जबकि दूसरे ने लिखा: "यह बिलकुल ही खतरनाक उड़ान कौशल का उदाहरण है।" यह सोचते हुए कि वीडियो कैसे शूट किया गया था।कुछ नेटिज़न्स ने रेड बुल की तर्ज पर एनर्जी ड्रिंक कंपनी की टैग लाइन 'रेड बुल गिव यू विंग्स' की ओर इशारा करते हुए शानदार विंग्स हासिल करते हुए लिखा। हालांकि कुछ लोगों ने इसे व्यर्थ का कारनामा भी बताया।
Tags: