अफगानिस्तान में फंसा इस मशहूर क्रिकेटर का परिवार, पीटरसन ने भी व्यकत की चिंता

अफगानिस्तान में फंसा इस मशहूर क्रिकेटर का परिवार, पीटरसन ने भी व्यकत की चिंता

फिलहाल द हंड्रेड लीग में खेल रहे है राशिद खान, कुछ दिनों पहले भी की थी सभी देशों से सहायता पोस्ट

तालिबानियों द्वारा अफगानिस्तान के ऊपर कब्जा कर लिया गया है। देश भर में तनाव का माहौल बना हुआ है। इस परिस्थिति को देखते हुये अफगानिस्तान के स्टार प्लेयर राशिद खान को काफी चिंता हो रही है। राशिद खान का परिवार भी फिलहाल देश में फंसा हुआ है और वह अपने परिवार को बाहर नहीं निकाल पा रहे है। क्योंकि फिलहाल काबुल के हामिद करंजई इन्टरनेशनल एयरपोर्ट से सभी फ्लाइट की उड़ान को स्थगित कर दिया गया है। जिसके चलते यूके में फिलहाल द हंड्रेड लीग में खेल रहे रशीद खान काफी चिंतित है। 
उल्लेखनीय है की पिछले दिन राशिद खान ने एक ट्वीट कर के कहा था कि अफगानिस्तान में रहने वाले लोगों को इस तरह से मरने के लिए ना छोड़ा जाये। उन्होंने दुनिया भर के नेताओं से अफगानिस्तान के लोगों को बचाने के लिए अपील की थी। अपनी ट्वीट में राशिद ने कहा था कि दुनिया भर के सभी नेता। उनका देश मुश्किल में है। हर दिन महिलाएं और बच्चों सहित हजारों लोगों को मारा जा रहा है। घरों और संपातियों को नष्ट किया जा रहा है। सभी अपने घर छोडने पर मझबूर हुये है। ऐसे में अफगानिस्तान के लोगों को बचा लिया जाये। 
बता दे कि साल 2001 से ही तालिबान अमेरिका के द्वारा समर्थन दिये हुये अफगानिस्तान के साथ लड़ाई लड़ रहा था। सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि तालिबान का उदय अमेरिका के कारण ही हुआ था, जबकि आज अमेरिका के लिए वहीं तालिबान एक बड़ा सरदर्द बन गया है। तालिबान द्वारा काबुल पर भी कब्जा हासिल कर लिया गया है और 20 सालों बाद फिर से अपना शासन स्थापित किया था। उल्लेखनीय है कि साल 2001 में एक अमेरिकी हमले के कारण ही तालिबानों को काबुल छोडकर भागना पड़ा था।