काबुल एयरपोर्ट पर बिगड़ती जा रही है स्थिति, प्लेन में बैठने के लिए हो रही है मारामारी

काबुल एयरपोर्ट पर बिगड़ती जा रही है स्थिति, प्लेन में बैठने के लिए हो रही है मारामारी

जल्द ही देश का नाम बदलने की घोषणा भी की, जल्द से जल्द देश छोडकर जाना चाहते है नागरिक

अफगानिस्तान पर तालिबानों ने अपना कब्जा जमा लिया है, जिसके चलते परिस्थिति काफी खराब हो चुकी है। एयरपोर्ट की कई भयानक तस्वीरों और वीडियो सामने आए है, जो की सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे है। परिस्थिति बिगड़ने के कारण लोग देश से पलायन कर रहे है। एयरपोर्ट पर स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि वहाँ अब पैर रखने की भी जगह नहीं बची है। 
अफगानिस्तान को लेकर पूरी दुनिया को जिस बात का डर पिछले कई समय से था रविवार को वह सच साबित हो गया। काबुल पर कब्जा करने के साथ ही 20 सालों के बाद एक बार फिर से अफगानिस्तान पर तालिबानों का राज स्थापित हो गया। तालिबानियों के वापिस सत्ता पर आने के कारण काबुल सहित पूरे अफगानिस्तान में काफी बुरी स्थिति है। हर कोई किसी न किसी तरह जल्द से जल्द देश में से निकलना चाहता है। हालांकि तालिबानों ने सभी को विश्वास दिलाया है कि काबुल में रह रहे विभिन्न राजदूतों को डरने की बिलकुल जरूरत नहीं है। पर लोगों के दिमाग पर तालिबानियों का डर बुरी तरह से छाया हुआ है। 
काबुल के इन्टरनेशनल एयरपोर्ट पर भारी अफरातफरी के बीच लोगों की भीड़ ने जल्द से जल्द देश छोडने के लिए किसी भी प्लेन में बैठने के लिए उतावले दिख रहे है। हर कोई फ्लाइट में चढ़ने के लिए बेताब है। बता दे की राष्ट्रपति भवन में तालिबानी आतंकवादी दाखिल हो चुके है और उन्होंने दावा किया है कि ना मात्र काबुल पर पूरे देश का कंट्रोल अब उनके हाथ में है। तालिबान ने यह भी बताया कि जल्द ही अफगानिस्तान का नाम बदलकर इस्लामिक अमीरात ऑफ अफ़्घानिस्तान कर दिया जाएगा।
इस बीच एक खबर यह भी सामने आई की शिकागो से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI126 ने मजार-ए-शरीफ के ऊपर अफगान हवाई क्षेत्र पर अचानक यू-टर्न ले लिया। विमान फिलहाल तुर्कमेनिस्तान में हवाई क्षेत्र में है। हालांकि विमान के इस तरह से अचानक यू-टर्न लेने का सटीक कारण तो सामने नहीं आया है। पर अटकलें लगाई जा रही है सुरक्षा के कारणों सर विमान ने यू-टर्न मारा था।