अफगानिस्तान : देश छोडने की जल्दी में टायर से लटके लोग, तीन उड़ते हुये प्लेन से गिरे

अफगानिस्तान : देश छोडने की जल्दी में टायर से लटके लोग, तीन उड़ते हुये प्लेन से गिरे

जल्द से जल्द अफगानिस्तान छोडकर बाहर जाना चाहते है लोग, विमानों में बैठने के लिए भी हो रही है धक्कामुक्की

अफगानिस्तान में तालिबान की दहशत काफी बढ़ गई है। तालिबानियों द्वारा देश के अधिकतर हिस्सों पर कब्जा जमाया जा रहा है। ऐसे में अधिक से अधिक लोग अफगानिस्तान छोडकर भागने का प्रयास कर रहे है। ऐसे में काबुल एयरपोर्ट पर जब उड़ान भरने वाले विमान में जब यात्रियों को जगह नहीं मिली तो टायर पकड़कर ही लोग देश छोडकर भागने लगे। हालांकि इस प्रयास में वह उड़ते हुये विमान से नीचे गिर गए थे और मृत्यु को प्राप्त हुये थे। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह वीडियो कब का है और किस विमान में ये लोग लटक रहे थे। 
हवाई अड्डे पर भारी संख्या में लोग उमड़ पड़े है और लोगों को जो भी फ्लाइट मिल रही है वह उसमें बैठकर भाग जाना चाहते है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो ऐसे भी सामने आए है, जिसमें लोग धक्कामुक्की करते हुये विमानों में घुसने का प्रयास कर रहे है। जबरन विमानों में घुसने वाले लोगों को रोकने के लिए काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग बीह कि गई है। जिसमें कम से कम पाँच लोगों की मौत हुई थी। इसके चलते अफगानिस्तान को एयरस्पेस को बंद कर दिया गया था। 
अफगानिस्तान के एयरस्पेस बंद करने के कारण एयरइंडिया के फ्लाइट को भी रद्द कर दिया गया था। जिसके चलते उन लोगों को भी काफी झटका लगा था, जो अपने वतन भारत वापिस आने के इच्छुक थे। पाकिस्तान, ईरान जैसे देशों पर अफगानिस्तान की तमाम सीमाओं पर तालिबान के लड़ाकों ने कब्जा जमा लिया है। जिसके चलते मात्र एयरपोर्ट ही एक मात्र एक्ज़िट पॉइंट बचा हुआ है। पर जिस तरह से लोग बाहर निकलने का प्रयास कर रहे है उसे देखते हुये यह विकल्प भी जल्द ही खतम हो सकता है। विमान पर बैठकर देश से बाहर निकलने के चक्कर में लोग एक या दूसरे तरीकों से मौत को प्राप्त हो रहे है।