पाकिस्तान में गणेश मंदिर में तोडफोड के खिलाफ हिंदूओंने किया विरोध प्रदर्शन, लगाए 'जय श्री राम' के नारे

पाकिस्तान में गणेश मंदिर में तोडफोड के खिलाफ हिंदूओंने किया विरोध प्रदर्शन, लगाए 'जय श्री राम' के नारे

कुछ ही दिन पहले ही गणेश मंदिर पर हुआ था हमला, भगवान शिव और गणेश की मूर्तियों को किया गया था खंडित

कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान के रहीम यार खान इलाके में कुछ दिन पहले मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। इसके बाद से यहाँ हिंदू समुदाय में आक्रोश का माहौल फैल गया है। इसी के तहत कराची में रहने वाले हिंदुओं ने कल धरना दिया। घटना के विरोध में हिंदुओं ने जय श्री राम और हर हर महादेव के नारे लगाए।
रविवार को कराची में एक प्रेस क्लब के बाहर हुये विरोध प्रदर्शन में हिंदू समुदाय के अलावा पारसी, सिख और ईसाई समुदाय के लोग भी शामिल थे। जिन्होंने मंदिर में तोड़फोड़ की घटना की निंदा की। प्रेस क्लब के बाहर हुये विरोध में लोगों ने हरहर महादेव और जयश्री राम के नारे भी लगाए। सभी प्रदर्शनकारियों ने वी वोंट जस्टिस के पोस्टर के साथ भगवा झंडे भी लहराये। 
कराची में हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रामनाथ मिश्रा भी विरोध प्रदर्शन में मौजूद थे। उन्होंने गणेश मंदिर में आए दिन हो रही तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की। पुजारी ने कहा कि अगर कोई इस्लाम के खिलाफ बुरा बोलता है तो उसे मौत या उम्रकैद की सजा दी जाती है। उसी तरह हमारे धर्म को लेकर गलत काम करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस विरोध में कराची के मुफ्ती फैसल भी शामिल हुए। उन्होंने कहा "मेरा धर्म इस्लाम है। लेकिन यहाँ ऐसा कुछ नहीं कहना चाहिए जिससे दोनों समुदायों के बीच नफरत पैदा हो। उन्होंने आगे कहा कि भारत में आज भी मुसलमान शांति से रहते हैं। "मेरे कई रिश्तेदार भारत के विभिन्न हिस्सों में रहते हैं। जो की काफी खुश है।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान के रहीम यार खान इलाके में गणेश मंदिर में तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसकी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी निंदा की थी। इस मामले की पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने भी व्यापक निंदा की थी।
Tags: Pakistan