कोरोना वायरस को लेकर चीन की बेट वुमन ने दी यह चेतावनी

कोरोना वायरस को लेकर चीन की बेट वुमन ने दी यह चेतावनी

बनते रहेंगे एक के बाद एक नए-नए वेरिएंट, भविष्य में कोरोना के साथ ही जीना पड़ेगा सभी को

चीन में बेट वुमन के नाम से मशहूर वैज्ञानिक शी जेंगली ने सभी को कोरोना वायरस को लेकर एक गंभीर चेतावनी दी है। शी जेंगली ने कहा की लोगों को अब कोरोना वायरस के साथ जीना सीखना पड़ेगा। शी जेंगली ने कहा वायरस के अलग-अलग वेरिएंट आते रहेंगे। ऐसे में यह वायरस दुनिया भर में फैलता ही रहेगा। बता दे की शी जेंगली चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ओफ़ वायरोलोजी की डेप्युटी डायरेक्टर है। अमेरिका सहित कई देशों का मानना है कि वायरस चीन के वुहान की ही एक लैब में से निकलकर पूरी दुनिया में फैला है। 
टोप चीनी वायरोलोजिस्ट शी जेंगली को साल 2020 में चीनी मीडिया ने बेट वुमेन का नाम दिया था। साल 2020 में टाइम मेगेजीन द्वारा दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया गया था। वह चीन की प्रजा और वहाँ की सरकार के लिए किसी भी हीरो से कम नहीं है। उनके कारण ही चीन की प्रजा कोरोना के घातक प्रभाव से बच पाई है। चीनी बेट वुमेन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें डरना नहीं चाहिए, पर अब से उन्हें कोरोना वायरस के साथ लंबे समय तक रहने कि आदत डाल लेनी चाहिए। 
दुनियाभर के वैज्ञानिक अभी भी मानते है कि उनके पास कोरोना वायरस कि लैब लीक थियरी को लेकर कोई भी सबूत नहीं है। हालांकि अभी भी कई लोग इस बारे में जांच करने के पक्ष में है। कई वैज्ञानिकों का कहना है कि डॉ शी जेंगली ने लैब में बेट कोरोना वायरस के साथ कई प्रयोग किए, जो पूरी तरह से सुरक्षित नहीं थे।