अफगानिस्तान सुरक्षा बलों का तालिबानी आतंकवादियों के खिलाफ अभियान हुआ तेज, एक ही दिन में 53 आतंकवादी को किया ढेर

अफगानिस्तान सुरक्षा बलों का तालिबानी आतंकवादियों के खिलाफ अभियान हुआ तेज, एक ही दिन में 53 आतंकवादी को किया ढेर

तीन डिवीज़नल कमांडर भी शामिल, रक्षा मंत्रालय ने दी जानकारी

काबुल, 18 जुलाई (आईएएनएस)| रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में अफगानिस्तान में कई हवाई हमलों और भीषण लड़ाई में कम से कम 53 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 38 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के एक बयान के हवाले से बताया कि कपिसा प्रांत में, अफगान वायुसेना (एएएफ) द्वारा अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (एएनडीएसएफ) के समर्थन में तगाब और निज्रब जिलों में हवाई हमले किए जाने के बाद 18 आतंकवादी मारे गए और 24 घायल हो गए।
बयान में कहा गया है कि मारे गए आतंकवादियों में तालिबान के तीन डिवीजनल कमांडर भी शामिल हैं। इस बीच, बयान के अनुसार, हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में एएनडीएसएफ द्वारा चलाए गए एक सफाई अभियान के दौरान तालिबान के 20 आतंकवादी मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए। बल्ख प्रांत में, कलदार जिले में एएएफ द्वारा किए गए हवाई हमले में 15 तालिबान आतंकवादी मारे गए और छह अन्य घायल हो गए।
बयान में कहा गया है कि नवीनतम हमलों के दौरान आतंकवादियों का एक वाहन और बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद नष्ट हो गए। अफगान सुरक्षा बलों ने हाल ही में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा अभियान तेज कर दिया है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: