इस देश के राष्ट्रपति ने टीका ना लगवाने वाले नागरिकों को दी जेल में डालने की चेतावनी

इस देश के राष्ट्रपति ने टीका ना लगवाने वाले नागरिकों को दी जेल में डालने की चेतावनी

वैक्सीन ना लेने के इच्छुक नागरिकों को दी अन्य देश में चले जाने की सलाह

दुनिया भर में फैली हुई कोरोना महामारी से निपटने के लिए सभी देश अपनी तरफ से पूरे प्रयास कर रहे है। दुनिया भर में टीकाकरण के लिए सभी देशों ने अपनी अपनी नीतियाँ बना ली है। हालांकि कई देशो में अभी भी टीकाकरण का कार्य काफी धीमा चल रहा है। ऐसे में कई देश टीकाकरण बढ़ाने के लिए विभिन्न तरीके अपना रहे है। कई देश टीकाकरण बढ़ाने के लिए टीकाकरण पर लकी ड्रॉ का आयोजन भी किया है। हालांकि इन सबसे अलग फिलिपाइन्स के राष्ट्रपति रोड्रिगों दुतेर्ते ने जनता के सामने बड़ी चेतावनी खड़ी कर दी है। 
रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने एक भाषण के दौरान राष्ट्रपति ने कहा की जो भी नागरिक वैक्सीनेशन नहीं लगवाना चाहते, उनको हिरासत में लिया जाएगा। यदि आप चाहो तो भारत या अमेरिका जा सकते है। पर यदि आप यहा रहना चाहते है तो आपको टीका लगवाना पड़ेगा। राष्ट्रपति ने कहा की देश पहले से ही आपातकालीन परिस्थितियों से गुजर रहा है। ऐसे में वैक्सीन ना लेकर उन्होंने उन पर बोज ना बढ़ाने की नागरिकों से अपील की है। रोड्रिगों ने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि कोई वैक्सीन नहीं लगवाता है, तो उसे आइवरमेक्टिन का डोज़ लगा दिया जाएगा। बता दे कि यह दवा जानवरों को इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक इंजेक्शन है। 
रोड्रिगों ने कहा कि यदि आप टीका नहीं लगवाना चाहते तो आप भारत या अमेरिका का अन्य राष्ट्र जा सकते है। पर यदि यहाँ रहना है तो टीका लगवाना पड़ेगा। राष्ट्रपति का यह पूरा वीडियो पहले से ही रिकॉर्ड किया गया था। बता दे कि फिलिपाइन्स दक्षिण पूर्व एशिया में कोरोना प्रभावित देशो में सबसे प्रभावित देशों में से एक है।