मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद के घर के पास विस्फोट, 2 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद के घर के पास विस्फोट, 2 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल

विदेशी एजंसियों द्वारा सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बना डर फैलाने की कोशिश

लाहौर, 23 जून (आईएएनएस)| लाहौर के जोहर कस्बे में बुधवार को हुए भीषण बम विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार, जोहर शहर में अल्लाह हू बुलेवार्ड के पास एक पुलिस चेक-पोस्ट के पास विस्फोटक से लदी एक गाड़ी में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की कई इमारतों में दरारें आ गईं, जबकि इलाके में खड़े कई घरों और वाहनों के शीशे टूट गए।
आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि की कि घायलों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं, जिन्हें पास के अस्पतालों में ले जाया गया है। स्थानीय लोगों से रक्तदान करने के लिए अस्पतालों का दौरा करने का आग्रह किया गया है। घायलों में पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं, जिनका इलाज नजदीकी अस्पतालों में चल रहा है। इनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है, जबकि आतंकवाद निरोधी विभाग के अधिकारी विस्फोट के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।
पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक इनाम गनी ने कहा, "हम जांच करने के बाद ही कारण का पता लगा पाएंगे।" प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विस्फोट बहुत जोरदार था। हालांकि, कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि विस्फोटक एक मोटरसाइकिल पर रखा गया था। विस्फोटक ले जा रहे वाहन का निशाना मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का आवास रहा होगा, जिसका घर उसी इलाके में है। जिस सुरक्षा जांच चौकी के पास विस्फोट हुआ, वह हाफिज सईद के आवास के नजदीक है।
गनी ने कहा कि हमलावरों के निशाने पर सुरक्षा अधिकारी लग रहे हैं। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने विस्फोट पर संज्ञान लिया है और आईजी को मामले की जांच कर प्राथमिकता के आधार पर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। बुदजार ने कहा, "विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के दायरे में लाया जाना चाहिए।" इस बीच, गनी ने कहा कि इस तरह के आतंकी हमलों में हमेशा कोई विदेशी हाथ मौजूद होता है। विदेशी एजेंसियां सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाने और डर फैलाने की कोशिश कर रही हैं, आतंकवाद के खिलाफ चल रही लड़ाई को हराने में सफल नहीं होंगी।"
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: Pakistan