कोरोना वैक्सीन लीजिये और आलीशान फ्लेट मुफ्त पाये, इस देश ने शुरू की अनोखी योजना

कोरोना वैक्सीन लीजिये और आलीशान फ्लेट मुफ्त पाये, इस देश ने शुरू की अनोखी योजना

हांगकांग में अब तक मात्र 12 प्रतिशत लोगों ने ही लगवाया है टीका

भारत सहित दुनिया बाहर के कई देश में कोरोना वायरस ने अपना कहर ढाया हुया है। ऐसे में संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लोगों को तेजी से टीका लगाया जा रहा है। भारत में भी टीकाकरण कार्यक्रम को बढ़ावा दिया जा रहा है। लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां टीकाकरण करवाने वाले लोगों को 10 करोड़ से ज्यादा इनाम दिए जा रहे हैं। 
ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हांगकांग के एक डेवलपर ने वैक्सीन लगाने वालों के लिए यह अनोखा ऑफर दिया है। जिसके मुताबिक अगर आप टीका लगवाते हैं तो आपको 1.4 मिलियन डॉलर यानी करीब 10 करोड़ रुपये का इनाम मिल सकता है। हालाँकि यह राशि नकद नहीं बल्कि लॉटरी से जीती जा सकती है। लॉटरी जीतने वाले विजेता को इस राशि का एक अपार्टमेंट दिया जाएगा।
सिनो ग्रुप नाम की कंपनी ने लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए टैंक फोंग फाउंडेशन के साथ काम कर रही है। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि विजेता को ग्रैंड सेंट्रल प्रोजेक्ट के तहत एक नया अपार्टमेंट दिया जाएगा। जिन लोगों को भी हांगकांग में टीका लगाया गया है, वे इस लकी ड्रा को जीतने के हकदार होंगे। इस ऑफर में 450 वर्ग फुट का आलीशान घर शामिल है। 
सरकार द्वारा भी टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए कई अन्य प्रस्ताव भी दिए जा रहे हैं। इधर सरकार वैक्सीन की डोज डोनेट करने पर भी विचार कर रही है, क्योंकि कुछ डोज अगस्त तक एक्सपायर होने वाली हैं। बता दे की हांगकांग में लोग टीकाकरण के लिए घर से बाहर निकलने को तैयार नहीं हैं। लगभग 7.5 मिलियन की आबादी के साथ, अभी तक देश में केवल 12 प्रतिशत आबादी को ही टीका लगाया गया है। वहीं दूसरी और पड़ोसी देश सिंगापुर में 28 फीसदी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।