यहां वैश्यालय को बना दिया कोरोना की लैब, निःशुल्क होती है जांच

कोरोना से सभी देश अपने अपने स्तर पर लड़ाई लड़ रहे हैं। सभी देशों ने अपने-अपने तरीके से इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने का काम किया है। वहीं एक देश ऐसा भी है जहां पर एक वेश्यालय को ही कोरोना टेस्टिंग सेंटर बना दिया गया है। यहां पर काम करने वाली महिलाएं भी इस कार्य में सहयोग दे रही हैं।
जी हां, जर्मनी के दक्षिण पश्चिम में हायडलबर्ग नाम का शहर है। यहां पर वेश्यालय को ही लेबोरेटरी बना दिया गया है। इसका नाम बिहिव लव सेंटर है जहां पर 25 महिलाएं काम करती हैं। यहां काम करने वाली महिलाओं को किस तरह जांच की जाती है, इसकी ट्रेनिंग दी गई है। एक महिला ने इस बारे में जर्मनी के एक समाचार पोर्टल को जानकारी देते हुए बताया कि मुझे जांच से पहले एक प्रोटेक्टिव गाउन, मास्क और ग्लब्स पहनना पड़ता है। जांच करने से पहले मुझे कई प्रकार की तैयारियां करनी पड़ती है। कोरोना की बिमारी गंभीर होने के कारण हमें कई सावधानियां बरतनी होती हैं। महिला ने बताया कि हर 20 मिनट के अंदर ही व्यक्ति के मोबाइल पर कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आ ही जाता है।
आपको बता दें कि यहां पर लोगों को कोरोना की जांच के लिए कीमत नहीं चुकाने पड़ती। कोरोना की बिमारी से लड़ने में सभी अपना योगदान दे रहे हैं। ऐसे में  हम भी अपना योगदान देना चाहते थे। जर्मनी में इन दिनों वैक्सीनेशन की प्रक्रिया बहुत तेज चल रही है। लगभग 2 करोड लोग अभी तक वैक्सिन लगवा चुके हैं। इसके अलावा 90 लाख लोगो ने अपने वैक्सिन का पहला डोज ले लिया हैं। फिलहाल भारत अमेरिका और ब्राजील में कोरोना के संक्रमित मामले पाए जा रहे हैं। भारत में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दुनिया के कई देशों का ऑक्सिजन, वेंटिलेटर आदि की मदद भेज रहे हैं।