इस देश में हुई कोरोना काल की सबसे बड़ी पार्टी, मास्क बिना एकत्र हुये 50 हजार लोग

इस देश में हुई कोरोना काल की सबसे बड़ी पार्टी, मास्क बिना एकत्र हुये 50 हजार लोग

न्यूजीलेंड में हुआ बिना मास्क के म्यूजिक कॉन्सर्ट, भारी संख्या में पहुंचे लोग

दुनिया के कई देशों में कोरोना ने अपनी तबाही मचा रखी है। भारत में तो कोरोना ने स्वास्थय ढांचे को अपने घुटनो पर लाकर रख दिया है। ऐसे में एक देश ऐसा है जहां के लोग कोरोना को मात दे चुके है और कुछ ही समय पहले इस देश में कोरोना काल की सबसे बड़े म्यूजिक कॉन्सर्ट का आयोजन भी हुआ। न्यूजीलेंड में आयोजित इस कॉन्सर्ट में 50 हजार से भी अधिक लोगों ने अपनी उपस्थिती दर्ज करवाई थी। इन लोगों ने ना तो मास्क पहना था और ना ही कॉन्सर्ट में किसी प्रकार क सोशल डिस्टेन्सिंग देखने मिला था। 

बता दे की न्यूजीलेंड में आयोजित यह फ़ेस्टिवल कोरोना काल का सबसे बड़ा म्यूजिक फेस्टिवल है। न्यूजीलेंड पहले ही कोरोना को हरा चुका है, जिसके लिए दुनिया के हर कोने से उसकी तारीफ की जा रही है। देश में कोरोना के कारण मात्र 26 मौत हुई है। इसके अलावा कोरोना के संक्रमित केसों की संख्या भी मात्र 2601 ही देखने मिली है। न्यूजीलेंड द्वारा कोरोना से लड़ने के लिए इंटरनेशनल बॉर्डर सील करने से लेकर आक्रमक टेस्टिंग और कोंटेक्ट ट्रेसिंग की रणनीति के कारण कोरोना वायरस को हराने में सफलता हासिल की थी। 
इस म्यूजिक फ़ेस्टिवल में आए एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर लिखा की वह काफी खुशकिस्मत है की वह न्यूजीलेंड में रहता है। क्योंकि जैसा जीवन वह जी रहे है, वैसा जीवन जीने के लिए दुनिया के कई देश मात्र सोच सकते है। हालांकि बॉर्डर बंद कर देने के कारण न्यूजीलेंड की टूरिज़म इंडस्ट्री को काफी नुकसान भी पहुंचा था। इसके पहले स्पेन के बार्सेलोना में पिछले महीने एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में 5000 लोग पहुंचे थे। जो महामारी के बाद यूरोप का सबसे बड़ा म्यूजिक कॉन्सर्ट था।