भाई, घर में ही सुरक्षित रहो; विमान में चढ़े तब कोरोना नैगेटिव और उतरने पर पॉज़िटिव!

भाई, घर में ही सुरक्षित रहो; विमान में चढ़े तब कोरोना नैगेटिव और उतरने पर पॉज़िटिव!

9 घंटे की हवाई यात्रा के दौरान हुये 52 यात्री कोरोना पॉज़िटिव

दुनिया भर में कोरोना महामारी ने अपना कहर ढाया हुआ है। संक्रमण के बढ़ते दर से सभी गभराए हुये है। ऐसे में महामारी से बचने के लिए मास्क और सामाजिक दूरी के नियम ही वायरस से बचा सकते है यह एक अटल सत्य साबित हो चुका है। कोरोना से बचाव के लिए कड़ी देशों में लोकडाउन तो कई देशों में यातायात के नियमों को कडा कर दिया गया है। फ्लाइट से होकर जाने वाले सभी यात्रियों का रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है। हालांकि इसी बीच नई दिल्ली से हाँगकाँग जाने वाली विस्तारा एयरलाइंस में से एक अजीब घटना सामने आई है। 
न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, 4 अप्रैल को दिल्ली से जब फ्लाइट हाँगकाँग के लिए उड़ान भर रही थी। तब फ्लाइट में बैठे सभी 118 यात्रियों की रिपोर्ट जो की एयरपोर्ट पर चेक भी हुई थी, वह नेगेटिव थी। जिसके चलते उन्हें यात्रा करने की अनुमति दी गई थी। फ्लाइट ने दिल्ली से उड़ान भरी और 9 घंटे के बाद सभी हाँगकाँग पहुँच गए। जहां पहुँचने के बाद दुबारा यात्रियों की जांच की गई। हालांकि सभी के आश्चर्य के बीच 52 यात्री की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई। 
भारत से हाँगकोण पहुँचने के 9 घंटे के अंदर ही इतने सारे यात्री कैसी संक्रमित हो गए यह सभी के लिए प्रश्न है। इसे लेकर हाँगकाँग ओथोरीटी ने कहा की कोरोना संक्रमण का पता 72 घंटे के बाद पता चलता है। ऐसे में यह सभी शायद एयरपोर्ट पर संक्रमित हुये होंगे, या फिर भारत में होने वाले टेस्ट में ही खामी होगी। हालांकि सभी को हाँग-काँग में क्वारंटाइन कर दिया गया है।