स्पेन में कोरोना फैलाने के जुर्म में 40 वर्षीय व्यक्ति को किया गया गिरफ्तार

स्पेन में कोरोना फैलाने के जुर्म में 40 वर्षीय व्यक्ति को किया गया गिरफ्तार

संक्रमित होने के बावजूद लगातार जाता रहा ऑफिस, साथी कर्मचारियों और परिवार को किया संक्रमित

भारत सहित दुनिया भर के अन्य देशों में भी कोरोना ने काफी कहर बर्ती है। स्पेन में भी कोरोना के कई केस सामने आ रहे है। इसी बीच स्पेन में एक व्यक्ति को जान बूझकर कोरोना का संक्रमण फैलाने का प्रयास करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। 40 वर्षीय व्यक्ति पर आरोप है की उसे शर्दी और 40 डिग्री बुखार होने के बावजूद वह लगातार ऑफिस जा रहा था। जिसके चलते 22 लोग संक्रमित हुये है। 
हालांकि पुलिस ने इस आरोपी का नाम जाहीर नहीं किया है। पर यह बताया है की यह केस मेजारका सिटी का है। आरोपी के साथियों ने आक्षेप किया था की उसने काम के दौरान उनके नजदीक आकर मास्क निकाल कर खांसी खाई। इस दौरान वह कह रहा था कि वह सभी को संक्रमित कर देगा। इसके बाद उसके पाँच मित्र और जिम जाने वाले अन्य तीन लोग कोरोना पॉज़िटिव आए थे। इसके अलावा आरोपी के परिवार और अन्य सहित और भी 14 लोगों को संक्रमित किया था। जिसमें एक 3 साल का बालक भी शामिल है। 
पुलिस ने बताया कि आरोपी में कई दिन से कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे थे। हालांकि फिर भी उसने घर से काम करने के लिए मना कर दिया और हर दिन अपनी ऑफिस जाता था। जिसके कारण संक्रमण फैलता रहा। हालांकि परिवार के दबाव के कारण उसने अपना RTPCR टेस्ट करवाया। पर टेस्ट का रिपोर्ट आए उसके पहले ही वह ऑफिस और जिम चला गया। ऑफिस में उसकी स्थिति देखते हुये अन्य कर्मचारियों ने उसे घर जाकर आराम करने की सलाह भी दी थी, पर वह नहीं माना। इसके बाद वह अन्य लोगों के पास आकर अपना मास्क उतारकर खाँसता। जब व्यक्ति का कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आया तो सभी साथी कर्मचारी काफी डर गए। हालांकि किसी भी अन्य कर्मचारी को इसकी घातक असर नहीं हुई थी और फिलहाल सभी स्वस्था है।