ये भाईसाब ने अपने 1000 कर्मचारियों को कोरोना की फर्जी वैक्सीन लगवा दी!

ये भाईसाब ने अपने 1000 कर्मचारियों को कोरोना की फर्जी वैक्सीन लगवा दी!

रशिया के स्पूत्नीक-V के नकली वैक्सीन किए इम्पोर्ट, कई राजनेताओं ने भी लिया था टीका

चीन में से आए कोरोना वैक्सीन ने पूरे विश्व को हिला कर रख दिया है। पर वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत के बाद कोरोना की वैक्सीन मिल चुकी है। पर फिर भी अब तक कोरोना संपूर्ण तरीके से नष्ट नहीं हुआ है। भारत के विभिन्न राज्यों में भी कोरोना की दूसरी लहर ने अपना आतंक मचा रखा है। कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए काफी बड़े पैमाने पर वैक्सिनेशन करवाया जा रहा है। ऐसे में एक अजीब खबर सामने आई है। 
फेक्ट्री के 1000 से अधिक कर्मचारियों को दिया टीका
खबरों के मुताबिक एक पाकिस्तानी बिजनेसमैन ने अपने 1000 से ज्यादा कर्मचारियों को कोरोना की नकली वैक्सिन दे दी है। मोहम्मद युसुफ अमदानी नाम के इस व्यकित को लेकर रिफ़ार्मों नाम के अखबार में एक रिपोर्ट छपी थी। जिसके अनुसार इस व्यक्ति ने अपनी टेक्सटाइल फेक्ट्री के कर्मचारियों को नकली वैक्सीन लगवा दी है। बता दे की मोहम्मद युसुफ को होंडुरस के सबसे अमीर आदमियों में गिना जाता है। 
मोहम्मद युसुफ ने रशिया की स्पूत्नीक 5 वैक्सीन को इम्पोर्ट किया था। उन पर आरोप है की ना मात्र अपने कर्मचारियों को पर युसुफ ने अपने नज़दीकियों को और कंपनी के एक्ज़ीक्यूटिव्स और कुछ राजनेता को भी यह टीका दिया था। रिफार्मा की रिपोर्ट के अनुसार, 10 मार्च के दिन युसुफ ने अपने नजदीकी लोगों को टीका लगाया था। जिसके बाद 15 मार्च को युसुफ ने अपनी टेक्सटाइल फेक्ट्री में यह नकली वैक्सीन लगवाई थी। 
(Photo Credit : mexiconewsdaily.com)

सरकार ने जप्त की बची हुई वैक्सीन, युसुफ की खोज में पुलिस
ये पूरी घटना मेक्सिको की है, जहां इस पाकिस्तानी बिजनेसमेन का बिजनेस है। प्रशासन ने बची हुई नकली वैक्सीन जप्त कर ली है। एक बयान में कहा गया की इस टीके का असली टीके से कोई लेना देना नहीं है। युसुफ की कंपनी में अभी ताला लगा दिया गया है और वर्कर्स को 4 अप्रैल तक छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल पुलिस युसुफ की खोज में लगी है। 
रशिया से किया है 2.4 करोड़ वैक्सीन का करार
बता दे की मेक्सिको ने रशिया के साथ जनवरी में करार कर 2.4 करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर दिया था। जिसमें से अब तक मात्र 4 लाख वैक्सीन ही पहुंची है। इसके अलावा मैक्सिको में अब तक 60 लाख लोगों को टीका लग चुका है। जिसमें अधिकतर हेल्थ वर्कर्स और सीनियर सिटीजन शामिल है। 
Tags: 0