गिरोह को दबोचा : ATM से छेड़खानी ऐसी कि पैसे भी निकल जाएं और मशीन में लेन-देन विफल दिखाए!

गिरोह को दबोचा : ATM से छेड़खानी ऐसी कि पैसे भी निकल जाएं और मशीन में लेन-देन विफल दिखाए!

आर्थिक अपराध को अंजाम देने वाले लोग हमेशा दो कदम आगे ही होते हैं, ऐसा कई बार देखा और सुना गया है। बैंकों के एटीएम मशीनों से धोखाधड़ी करने वाला एक गिरोह भी ऐसी कुछ शातिराना तरकीबें लगाता था जिससे वो लोग एटीम से पैसे निकाल लेते लेकिन आधिकारिक रूप से लगता कि लेन-देन फेल हो गया है। 


दरअसल, हैदराबाद पुलिस ने एटीएम मशीनों के जरिये धोखाधड़ी करने वाले एक ऐसे ही गिरोह को धरदबोचा है। टास्कफोर्स के ओसीडी पुलिस उपायुक्त राधाकिशन राव ने मीडिया को इस पूरे कांड के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो अलग-अलग बैंकों के एटीएम इस्तेमाल करते थे। वो लोग जब एटीएम से पैसे निकालते थे तो वह मशीन में पैसे निकालते वक्त कुछ ऐसी छेड़खानी करते थे जिससे वह मशीन गलती दिखाती थी और लेन-देन विफल हो जाता था। लेकिन पैसे निकल जाते थे। ये लोग एटीएम से पैसे निकालने के बाद बैंक जाकर लेन-देन फेल होने की बात कह कर फिर से दोबारा वो ही रकम बैंक से ले लेते थे। 


पुलिस ने बताया कि इस प्रकरण में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे 1.25 लाख रुपए, सोने के बैंगल जिनकी कीमत 3.5 लाख रुपये, 24 एटीएम कार्ड और मोबाइल फोन जिनकी कीमत 4.66 लाख रुपये है, बरामद किये हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
Tags: Crime